बिहार

bihar

Masaurhi News: आस्था या अंधविश्वास! शिव मंदिर में 3 घंटे तक दूध पीते रहे नंदी महाराज! उमड़ी लोगों की भीड़

By

Published : Jul 18, 2023, 2:03 PM IST

मसौढ़ी के सरवां गांव में स्थित शिव मंदिर में श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है. इस मंदिर में पूजा करने आई एक महिला ने दावा किया है कि पूजा करने के दौरान नंदी महराज जल ग्रहण किए हैं. श्रद्धालु का दावा है कि जैसे ही उसे चम्मच में दूध डालकर नंदी महाराज की मूर्ति के पास रखा, दूध उनके मुंह में चला गया. अब इसे आस्था कहें या अंधविश्वास लेकिन ये खबर सुनन के बाद मंदिर में भीड़ जमा हो गई है. पढ़ें पूरी खबर..

नंदी महराज को जल पिलाने के लिए उमड़ी भीड़
नंदी महराज को जल पिलाने के लिए उमड़ी भीड़

नंदी महराज को जल पिलाने के लिए उमड़ी भीड़

पटना:राजधानी पटना से सटे मसौढ़ी थाना क्षेत्र के सरवां गांव में एक शिव मंदिर में स्थापित भगवान भोलेनाथ और नंदी महाराज की मूर्ति को दूध पिलाने वालों का तांता लग गया है. दावा किया जा रहा है कि कई घंटों तक लोग दूध और पानी लाकर नंदी को पिलाते रहे. इस दौरान कई लीटर दूध नंदी को पिला दिया गया. मंदिर के चारों और भक्तों का तांता लगा रहा. पूरा परिसर हर-हर महादेव और नंदी महाराज की जयकारों से गूंजता रहा.

ये भी पढ़ें- Sawan 2023: बगहा में नंदी महाराज को जल और दूध पिलाने के लिए उमड़ी शिवालयों में भीड़, सावन में भोलेबाबा का चमत्कार मान रहे लोग

नंदी को जल पिलाने के लिए उमड़ी भीड़: अब इसे आस्था कहिये या अंधविश्वास, महिला श्रद्धालुओं की तो कहिए ही मत. महिलाएं झाल मंजीरे के साथ डांस करते हुए भक्तिमय माहौल में गीत गाना शुरू कर दी. देखते ही देखते यह पूरा कार्यक्रम घंटों चलता रहा और जैसे-जैसे आस-पास के गांव की लोगों की खबर मिलते गई. हर कोई गिलास कटोरी लेकर दौड़ चले आए और नंदी को जल और पानी पिलाने लगे.

दूध पीते रहे नंदी महाराज

"मंदिर में पूजा-अर्चना करने गई एक महिला श्रद्धालुओं ने मंदिर में नंदी महाराज की मूर्ति को चरणामृत का भोग लगाया. जैसे ही महिला ने नंदी की मूर्ति के मुख के पास चम्मच रखा वैसे ही चरणामृत मूर्ति में विसर्जित हो गया. महिला ने दोबारा चरणामृत लेकर मूर्ति के मुख के पास रखा तो फिर चम्मच खाली हो गया. इसको देख जोर-जोर से हर हर महादेव जय, नंदी महाराज के जयकारे लगाने लगे और सभी को यह बात बताई."- राकेश कुमार, स्थानीय

पानी पीते रहे नंदी महाराज

भगवान के जयकारे से गुंज रहा मंदिर परिसर: मंदिर में मौजूद तमाम श्रद्धालु नंदी की मूर्ति को दूध पानी पिलाने लगे, यह खबर पूरे गांव में आग की तरह फैल गई. लोग कटोरा और गलास में दूध लेकर मंदिर पहुंचने लगे और चम्मच से नंदी महाराज की मूर्ति को दूध पिलाने लगे. देखते ही देखते मंदिरों में भक्तों का तांता लग गया और मंदिर परिसर हर हर महादेव, जय नंदी महाराज के जयकारों से गूंज रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details