बिहार

bihar

दानापुर में अवैध बालू लदे दो ट्रैक्टर जब्त, चालकों को किया गिरफ्तार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 2, 2023, 10:13 PM IST

पटना में अवैध बालू खनन बदस्तूर जारी है. इसको लेकर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में दानापुर से अवैध बालू लदे दो ट्रैक्टर को जब्त किया गया. साथ ही इसको चालकों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. पढ़ें पूरी खबर..

अवैध बालू लदे दो ट्रैक्टर जब्त
अवैध बालू लदे दो ट्रैक्टर जब्त

पटना: बिहार की राजधानी पटना में दानापुर पुलिस ने अवैध बालू लदे दो ओवरलोड ट्रैक्टरव चालक को गिरफ्तार किया है.पटना पुलिस की अवैध बालू को लेकर लगातार कार्रवाई जारी है. अवैध खनन को लेकर बिहार सरकार भी कार्रवाई करने के लिये जुटी हैं. वही दानापुर पुलिस ने अवैध बालू के खिलाफ कार्रवाई करते हुए लखनी बिगहा चेक पोस्ट से शनिवार को अवैध बालू लदे दो ट्रैक्टर को जब्त किया है.

अवैध बालू लोड दो ट्रैक्टर जब्त : ट्रैक्टर जब्त करने के साथ ही दोनों ट्रैक्टर के चालक को भी गिरफ्तार कर लिया है. थानाध्यक्ष सम्राट दीपक ने बताया कि पुलिस अवैध बालू उत्खनन के खिलाफ लगातार कार्रवाई में जुटी है. जब्त दोनों गाड़ियों के खिलाफ खनन विभाग को कार्रवाई के लिए लिखा गया है. बिहार में अवैध बालू खनन का धंधा काफी फल फूल रहा हैं. दानापुर, मनेर बिहटा, पाली,विक्रम, अरवल,औरंगाबाद, छपरा में धड़ल्ले से बालू माफिया अवैध खनन कर रहे हैं.

बालू माफियाओं का बढ़ गया है मनोबल : इन जगहों पर पुलिस कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति कर रही है. बालू माफिया खनन अधिकारी पर भी हमला बोल देते हैं और इनके साथ मारपीट करते हैं. इसके बावजूद भी खनन रुकने का नाम नहीं ले रही है. इसी कड़ी में दानापुर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लखनी बिगहा चेक पोस्ट पर चेंकिंग के दौरान दो ट्रैक्टर व दो चालक को गिरफ्तार किया है और अवैध खनन मामले को लेकर मामला दर्ज कर दोनों चालक को जेल भेज दिया है.

"लखनी बिगहा चेक पोस्ट से अवैध बालू लदे दो ट्रैक्टर को जब्त किया गया है और चालक को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार चालक सतीश राय व सुनील राय हैं."- सम्राट दीपक, थानाध्यक्ष, दानापुर

ये भी पढ़ें :कैमूर: अवैध खनन के खिलाफ पुलिस सख्त, बालू लदे दो ट्रैक्टर जब्त, एक गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details