बिहार

bihar

Liquor Ban In Bihar : पटना में 2000 लीटर विदेशी शराब बरामद, तस्करों की तलाश में छापेमारी

By

Published : Aug 10, 2023, 7:44 PM IST

बिहार में शराबबंदी कानून लागू हुए लगभग 7 साल का वक्त गुजर गया, फिर भी शराब के धंधेबाज 'लाल पानी' का काला खेल करने से बाज नहीं आ रहे हैं. आए दिन बिहार में शराबबंदी कानून को सफल बनाने के लिए पुलिस कार्रवाई करती रहती है. इसी कड़ी में पटना के कदम कुआं थाना क्षेत्र में बड़ी मात्रा में शराब की खेप पकड़ी गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना से शराब बरामद

पटना : बिहार की राजधानी पटना में शराब की खेप बरामद की गई. लाख प्रयास के बाद भी लाल पानी का काला धंधा रुकने का नाम नहीं ले रहा है. कदमकुंआ थाना क्षेत्र में एक पुराने भवन के पास से काफी मात्रा में शराब बरामद की गई है. बताया जा रहा है कि लगभग 2000 लीटर विदेशी शराब जब्त की गई है. इसकी कीमत लाखों में आंकी गई है. हालांकि किसी भी तस्कर की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें :Patna News: पटना में शराब लदे ट्रक के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, पंजाब से लाई जा रही थी बड़ी खेप

पटना में शराब जब्त : अक्सर यह देखा जाता है कि शराब बरामद हो जाती है लेकिन शराब तस्कर बहुत कम पकड़े जाते हैं. हालांकि टाउन डीएसपी अशोक कुमार ने कहा है कि सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है और जो भी इसमें संलिप्त है. उन सभी लोगों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. अभी कुछ दिनों पहले ड्रग विभाग ने लगभग आठ लाख की नशीली दवा बरामद की थी. शराबबंदी के बाद बिहार में सूखा नशा का प्रचलन भी काफी बढ़ गया है. इसको लेकर भी पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है.

"कदमकुंआ थाना क्षेत्र के सोरम कोठी से लाखों रुपए की लगभग 2000 बोतल शराब बरामद की गई है. शराब के साथ किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है, लेकिन इसमें जो भी संलिप्त हैं. उनलोगों को बक्शा नहीं जाएगा."-अशोक कुमार सिंह, टाउन डीएसपी, पटना

आए दिन जब्त हो रहे शराब : गर्दनीबाग और कदमकुंआ थाना क्षेत्र में आए दिन शराब की खेप पकड़ी जाती है और किसी की गिरफ्तारी नहीं होती है. पटना टाउन डीएसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि कदमकुंआ मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. वहां से विदेशी शराब जब्त हुई है और जो भी व्यक्ति इनमें संलिप्त हैं. उनलोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details