बिहार

bihar

बिहार विधानसभा चुनाव: EC की ओर से मांगे गए सुझाव पर भड़की CPI, पूछा- कितनी बार बताएं?

By

Published : Jul 22, 2020, 7:51 PM IST

चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक दलों से सुझाव मांगा है. इस पर सीपीआई ने गुस्सा जाहिर किया है. उसने साफ कहा है कि अब कोई सुझाव नहीं देंगे.

सीपीआई नेता विजय नारायण
सीपीआई नेता विजय नारायण

पटना:कोरोना संक्रमण के बीच बिहार में विधानसभा चुनाव की तैयारी जारी है. चुनाव आयोग ने साफ कर दिया है कि प्रदेश में चुनाव तय समय पर ही होंगे. इसको लेकर आयोग ने सभी राजनीतिक दलों से सुझाव मांगा है. इस पर सीपीआई भड़क गई है.

सीपीआई नेता विजय नारायण ने कहा कि हम दो बार चुनाव आयोग को सुझाव दे चुके हैं, तो बार-बार सुझाव क्यों मांगा जा रहा है.

बिहार चुनाव आयोग कार्यालय के बाहर लगा बोर्ड

सीपीआई नेता विजय नारायण की मानें तो चुनाव आयोग की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में उन्होंने कोरोना संकट के बीच चुनाव किस तरह कराया जाए, कैसी सुरक्षा बरती जाए इस पर सुझाव दिया जा चुका है. इसके अलावा सभी विपक्षी दलों के साथ मिलकर भी सुझाव आयोग को दिया जा चुका है.

कुणाल, सीपीएमएल राज्य सचिव

जनता और राजनीतिक दलों दोनों को मिले व्यापक अवसर
वहीं, भाकपा माले के राज्य सचिव कुणाल ने कहा कि चुनाव आयोग की ओर से पत्र आया है, जिसमें सुझाव मांगा गया है. हालांकि हमने पहले ही चुनाव आयोग को सुझाव दे दिया है. लेकिन फिर से सुझाव मांगा गया है तो हम अपना सुझाव जरूर देंगे. चुनाव आयोग से यह मांग भी करेंगे कि लोगों की सुरक्षा को देखते हुए कुछ ऐसा निष्कर्ष निकाले ताकि चुनाव में जनता और राजनीतिक दलों को समान अवसर भी मिले. दोनों की की व्यापक भागीदारी हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details