बिहार

bihar

नीतीश ने कर दिया क्लीयर..! JDU-RJD का नहीं होगा मर्जर, सब फालतू बात

By

Published : Dec 15, 2022, 11:05 PM IST

आरजेडी और जेडीयू के विलय को लेकर सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने बड़ी बात कही है. उन्होंने दोनों पार्टियों के विलय की बात को फालूत बात बताया है. नीतीश कुमार ने साफ कर दिया है कि राष्ट्रीय जनता दल और जनता दल यूनाइटेड का विलय नहीं होगा. पढ़ें पूरी खबर..

जदयू विधानमंडल दल की बैठक
जदयू विधानमंडल दल की बैठक

पटना:राजधानी पटना में जदयू विधानमंडल दल की बैठक (JDU Legislature Party Meeting) हुई. शीतकालीन सत्र के 3 दिन गुजर जाने के बाद जदयू की तरफ से यह बैठक बुलाई गई. 5 सर्कुलर रोड आवास में हुई बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने साफ कर दिया है कि जदयू और आरजेडी का मर्जर नहीं होगा. जदयू और आरजेडी के मर्जर पर पार्टी के अंदर संशय बने हुए थे और नेताओं के बयान आने भी शुरू हो गए थे. जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने तो यहां तक कह दिया था कि जेडीयू,आरजेडी का मर्जर होता है तो यह आत्मघाती कदम होगा.

ये भी पढ़ें-'शराब पीना बुरा, जो पियेगा वो मरेगा'.. छपरा शराब कांड पर बोले CM नीतीश

'JDU-RJD का नहीं होगा मर्जर' :सीएम नीतीश कुमार ने विधायकों और विधान पार्षदों की बैठक में मर्जर को लेकर स्थिति साफ कर दी है. नीतीश कुमार ने पार्टी नेताओं के संशय को दूर कर दिया है और साफ कर दिया है कि मर्जर की बात फालतू है. जेडीयू और आरजेडी दोनों अलग-अलग पार्टी है. जदयू को और मजबूत बनाना है. इसके साथ शराबबंदी पर भी मुख्यमंत्री ने विधायकों से पूछा कि क्या शराबबंदी समाप्त कर दिया जाए?.मुख्यमंत्री ने कहा कि सबकी सहमति से ही शराबबंदी बिहार में लागू की गई थी.

JDU विधानमंडल दल की बैठक :सीएम नीतीश कुमार के इस सवाल के जवाब में जदयू के विधायक और विधान पार्षदों ने कहा कि शराबबंदी से बहुत फायदा है. मुख्यमंत्री ने सब से हाथ उठाकर शराबबंदी का समर्थन करवाया और यह भी कहा कि बीजेपी विधायकों से भी हम पूछेंगे शराबबंदी समाप्त करना चाहते हैं क्या?. शीतकालीन सत्र में बचे 2 दिन पार्टी की रणनीति को लेकर भी चर्चा हुई. सत्र के पहले दिन विधानसभा के सेंट्रल हॉल में महागठबंधन के सभी घटक दल के विधान मंडल सदस्यों की बैठक हुई थी. उसमें भी कई मुद्दों पर चर्चा हुई थी.

बिहार में शराबबंदी को लेकर बैठक में चर्चा :मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उसी बैठक में बिहार डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Bihar Deputy CM Tejashwi Yadav) को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया था और 2025 में तेजस्वी यादव के नेतृत्व में चुनाव लड़ने की बात कही थी. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा था कि ना तो प्रधानमंत्री बनने की इच्छा है और ना मुख्यमंत्री 2025 में बनना चाहते हैं. लेकिन 2024 में मजबूती से महागठबंधन के साथ चुनाव लड़ कर बीजेपी को सत्ता से बाहर करना है. मीटिंग में भी बीजेपी के रवैया को लेकर मुख्यमंत्री ने चर्चा की और अन्य नेताओं ने भी अपनी बात रखी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details