बिहार

bihar

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मिला न्योता, केसी त्यागी ने की पुष्टि

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 11, 2024, 6:52 PM IST

CM Nitish Kumar: राजनीति में ऊंट कब किस करवट बैठेगा ये कोई नहीं जानता है. कांग्रेस ने राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण अस्वीकार कर दिया तो वहीं आरजेडी लगातार राम के अस्तित्व को लेकर सवाल उठा रही है. इन सबके बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार को कार्यक्रम में जाने का न्योता मिल गया है. अब सबकी नजर इस पर है कि नीतीश कुमार अयोध्या जाने को लेकर क्या फैसला लेते हैं.

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए मुख्यमत्री नीतीश कुमार को मिला न्योता
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए मुख्यमत्री नीतीश कुमार को मिला न्योता

पटना:22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होना है और उसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी न्योता मिल गया है. जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता और सलाहकार केसी त्यागी ने इसकी पुष्टि की है. केसी त्यागी ने फोन से हुई बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को न्योता तो मिल गया है लेकिन जाएंगे कि नहीं इसका फैसला नीतीश कुमार ही करेंगे.

सीएम नीतीश को मिला आमंत्रण पत्र:राम मंदिर के उद्घाटन और प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर पूरे देश में सियासत शुरू है. कांग्रेस ने आमंत्रण को अस्वीकार कर दिया है तो वहींं बिहार में आरजेडी के मंत्री से लेकर विधायक तक राम के अस्तित्व को लेकर सवाल खड़ा कर रहे हैं. इन सबके बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आमंत्रण पत्र मिल गया है.

नीतीश कुमार जाएंगे अयोध्या?: अब सबकी इस पर नजर है कि नीतीश कुमार क्या फैसला लेते हैं. बदली हुई राजनीतिक परिस्थितियों में यदि नीतीश कुमार अयोध्या जाने का फैसला लेते हैं तो इंडिया गठबंधन के साथ बिहार की महागठबंधन सरकार में भूचाल आना तय है. 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या के भव्य राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा करेंगे और उसकी तैयारी जोर-जोर से चल रही है.

राजनीति में हलचल तेज: पूरे देश भर से लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है. अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर पूरा देश राम में हो चुका है. ऐसे में इस पर सियासत भी खूब हो रही है. विपक्षी दल भाजपा पर राम को हाईजैक करने से लेकर चुनाव में मुद्दा बनाने का आरोप लगा रही है. ऐसे में नीतीश कुमार को आमंत्रित करना राजनीति में हलचल मचाने लगा है. अब सबकी नजर इस पर है कि नीतीश कुमार अयोध्या जाने को लेकर क्या फैसला लेते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details