बिहार

bihar

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जनता दरबार आज स्थगित

By

Published : Nov 21, 2022, 10:42 AM IST

Updated : Nov 21, 2022, 11:00 AM IST

raw
raw ()

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जनता दरबार आज स्थगित है. मुख्यमंत्री महीने के तीसरे सोमवार को कई विभागों की सुनवाई करते हैं. प्रदेश के अलग-अलग जिले से फरियादी शिकायत लेकर आते हैं और सीएम उसका समाधान करते हैं. पढ़ें पूरी खबर.

पटना:मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) महीने के पहले तीन सोमवार को जनता दरबार लगाते हैं. लेकिन आज जनता दरबार स्थगित है. मुख्यमंत्री सचिवालय की ओर से स्थगित होने का कोई कारण नहीं बताया जा रहा है, लेकिन जो जानकारी मिल रही है, उसके अनुसार मुख्यमंत्री ने अपने दांत का इलाज करवाया है. पिछले तीन-चार दिनों से मुख्यमंत्री दांत का इलाज करा रहे हैं. इसी कारण तीसरे सोमवार को मुख्यमंत्री ने जनता दरबार स्थगित (Janata Darbar postponed) रखा है.

ये भी पढ़ें- 'पिता सेवानिवृत शिक्षक थे, उनकी मौत के बाद मां को पेंशन नहीं मिल रही.. हाईकोर्ट का आदेश भी बेअसर'

आज जनता दरबार स्थगति: पिछले तीन-चार दिनों से मुख्यमंत्री की गतिविधियां भी ठप है. पिछले 4 दिनों में मुख्यमंत्री ने केवल भवन निर्माण के मेंटेनेंस पॉलिसी को लेकर मुख्यमंत्री आवास में ही 18 नवंबर एक बैठक की थी. इसके अलावा न तो कोई कार्यक्रम आयोजित हुआ है और ना ही मुख्यमंत्री ने कोई बैठक की है और आज जनता दरबार भी स्थगित है.

कई विभागों की सीएम करते हैं सुनवाई: ऐसे मुख्यमंत्री तीसरे सोमवार को ग्रामीण विकास, ग्रामीण कार्य, पंचायती राज, ऊर्जा, पथ निर्माण, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण, कृषि, सहकारिता, पशु एवं मत्स्य संसाधन, जल संसाधन, लघु जल संसाधन, नगर विकास ए‌वं आवास, खाद्य उपभोक्ता संरक्षण, परिवहन, आपदा प्रबंधन, वन एवं जलवायु परिवर्तन, योजना विकास, भवन निर्माण, पर्यटन, सूचना ए‌वं जनसंपर्क, वाणिज्य तथा सामान्य प्रशासन विभाग से संबंधित मामलों की करते हैं.

सीमित लोगों को मिल रही है इंट्री: कोरोना काल में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने वालों को कोविड जांच के बाद ही जनता दरबार में आने की अनुमति है और सीमित संख्या में लोगों को ही बुलाया जाता है. ऐसे में बड़ी संख्या में लोगों को अपने नंबर का इंतजार करना पड़ रहा है और स्थगित होने के कारण मुख्यमंत्री से गुहार लगाने वालों इंतजार और लंबा हो रहा है.

Last Updated :Nov 21, 2022, 11:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details