बिहार

bihar

जनता दरबार 2.0 में नीतीश कुमार आज फिर सुनेंगे फरियाद

By

Published : Jul 19, 2021, 9:04 AM IST

5 साल बाद एक बार फिर 'जनता के दरबार में मुख्यमंत्री' कार्यक्रम शुरू हो गया है. आज दूसरी बार नीतीश कुमार (Nitish Kumar) जनता दरबार लोगों की शिकायतें सुनेंगे. कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के कारण इस बार विशेष सावधानी बरती जा रही है.

सीएम नीतीश का जनता दरबार
सीएम नीतीश का जनता दरबार

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) आज एक बार फिर से जनता दरबार कार्यक्रम में मौजूद होंगे. अपनी नई पारी में 5 साल बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता दरबार (Janta Darbar) का सिलसिला पिछले सप्ताह से फिर शुरू किया है. जनता दरबार दोबारा शुरू करने के बाद नीतीश आज दूसरी बार कई विभागों से जुड़ी शिकायतों को सुनेंगे. इसके लिए पहले ही फरियादियों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है. सभी फरियादी कोरोना टेस्ट के बाद ही जनता दरबार में लाए जाएंगे.

इसे भी पढ़ें :उपेंद्र कुशवाहा ने भी माना.. बिहार में चरम पर है अफसरशाही, बढ़ सकती है नीतीश की मुश्किल

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज कृषि, उर्जा, ग्रामीण कार्य, ग्रामीण विकास, पथ निर्माण ,पंचायती राज, पीएचईडी, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण और सामान्य प्रशासन विभाग से संबंधित शिकायतें सुनेंगे. जनता दरबार में ऐसे लोगों की ही इंट्री होगी जिनका पहले से रजिस्ट्रेशन होगा. कोरोना टेस्ट और वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) के बाद ही मुख्यमंत्री के सामने शिकायत दर्ज करा सकेंगे. पिछले सप्ताह काफी संख्या में ऐसे लोग भी पहुंच गए थे जिन्होंने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था. जिस कारण काफी अफरा-तफरी की स्थिति बन गई थी. जनता दरबार में आला अधिकारियों के साथ संबंधित विभागों के मंत्री भी मौजूद रहेंगे.

बता दें कि जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम 2016 में बंद हुआ था. अब 5 साल बाद यह फिर से शुरू हो गया है. इस बार मुख्यमंत्री आवास की जगह मुख्यमंत्री सचिवालय में जनता दरबार लग रहा है. इसके लिए विशेष तौर पर हॉल का निर्माण किया गया है. हॉल के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए चेयर लगाए गए हैं. हॉल के बाहर मेडिकल टीम की भी तैनाती गई है. रोना महामारी (Corona Pandemic) के कारण इस बार खास इंतजाम किये गये हैं. मुख्यमंत्री ने इस बार बिहार विधानसभा चुनाव में जदयू की खराब परफॉर्मेंस के बाद फिर से जनता दरबार लगाने की घोषणा की थी.

ये भी पढ़ें :बिहार में अफसरशाही: कोई बता गया, कोई छिपा गया!

वहीं जनता दरबार कार्यक्रम को http://cm.bihar.gov.in/live, https://www.facebook.com/iprdbihar, https://twitter.com/IPRD_Bihar और https://www.youtube.com/iprdbihar पर लाइव देखा जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details