बिहार

bihar

26 दिसंबर को नीतीश कुमार ने बुलाई बिहार कैबिनेट की मीटिंग, हो सकता है साल का अंतिम बैठक

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 22, 2023, 3:47 PM IST

Bihar Cabinet Meeting: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 26 दिसंबर को कैबिनेट की बैठक बुलाई है. मुख्य सचिवालय के कैबिनेट हॉल में 11:00 बजे से यह बैठक होगी. पढ़ें पूरी खबर.

26 दिसंबर को बिहार कैबिनेट की बैठक
26 दिसंबर को बिहार कैबिनेट की बैठक

पटना:26 दिसंबर को बिहार कैबिनेट की बैठक होने वाली है. कैबिनेट विभाग की ओर से इससे संबंधित पत्र भी जारी कर दिया गया है और तैयारी को लेकर संबंधित सभी विभाग को निर्देश भी दिया गया है. बता दें कि दो सप्ताह से कैबिनेट की बैठक नहीं हो रही है.

26 दिसंबर को बिहार कैबिनेट की बैठक:इस सप्ताह दिल्ली में इंडिया गठबंधन की बैठक के कारण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के दिल्ली दौरे के कारण कैबिनेट की बैठक नहीं हो सकी, पिछले सप्ताह भी कैबिनेट की बैठक नहीं बुलाई गई थी. 5 दिसंबर को कैबिनेट की इससे पहले बैठक हुई थी, जिसमें 23 एजेंडा पर मुहर लगी थी.

मुख्य सचिवालय के कैबिनेट हॉल में कई एजेंडों पर लगेगी मुहर: वायु प्रदूषण और वाहन प्रदूषण को रोकने के लिए इलेक्ट्रिक वाहन और इलेक्ट्रिक वाहनों के चार्जिंग स्टेशन को स्थापित करने के लिए सरकार की ओर से सब्सिडी देने का बड़ा फैसला भी हुआ था. बिहार राज्य अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय में 481 शिक्षकों के पद सृजन की भी स्वीकृति दी गई थी.

क्या इस साल की आखिरी बैठक?: वहीं कबड्डी खेल को बढ़ावा देने के लिए पटना पाइरेट्स टीम को खेल प्राधिकरण द्वारा प्रायोजित किए जाने का भी बड़ा फैसला लिया गया था. बिहार सचिवालय सेवा नियमावली 2023 की स्वीकृति भी दी गई थी. इसी तरह के अन्य बड़े फैसले लिए गए थे. अब तीन तीसरे सप्ताह कैबिनेट की बैठक 26 दिसंबर को होने जा रही है, जिसमें कई एजेंडे पर मुहर लग सकती है. हो सकता है कि ये बैठक साल 2023 का अंतिम कैबिनेट भी हो.

इसे भी पढ़ें-

Nitish Cabinet Meeting: नीतीश कैबिनेट की बैठक में 14 एजेंडों पर लगी मुहर

Nitish Cabinet Meeting: प्रवासी मजदूरों को लेकर बड़ा फैसला..अब मृत्यु होने पर आश्रितों को सरकार देगी दो लाख

ABOUT THE AUTHOR

...view details