बिहार

bihar

CM Nitish kumar आज करेंगे कैबिनेट की बैठक, ले सकते हैं कोई बड़ा फैसला

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 13, 2023, 10:02 AM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज एकाएक कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting In Patna) बुलाई है. हालांकि पिछले मंगलवार को ही कैबिनेट की बैठक हुई थी. 1 सप्ताह में कैबिनेट की दूसरी बैठक को लेकर चर्चा तेज है. माना जा रहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुछ अहम फैसला ले सकते हैं.

कैबिनेट की बैठक
कैबिनेट की बैठक

पटनाःमुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज 1 सप्ताह में दूसरी कैबिनेट की बैठक करने जा रहे हैं मंगलवार को इससे पहले कैबिनेट की बैठक की थी, जिसमें 14 एजेंट पर मुहर लगा था. मुख्यमंत्री आज 10:30 बजे मुख्य सचिवालय के कैबिनेट हाल में कैबिनेट की बैठक शुरू करेंगे 3 दिन के बाद ही बुलाई गई कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं.

ये भी पढ़ेंःNitish Cabinet Meeting: नीतीश कैबिनेट की बैठक में 14 एजेंडों पर लगी मुहर

एकाएक बुलाई गई कैबिनेट की बैठकः तीन दिन पहले मंगलवार को जो कैबिनेट की बैठक हुई थी उसमें बिहार में स्थित आठ कारा में मनो चिकित्सा की बहाली का बड़ा फैसला लिया गया था. बिहार में 4 लाख नियोजित शिक्षकों को सरकारी शिक्षक बनाने की पिछले काफी समय से चर्चा हो रही है इसके अलावा अभी हाल में जातीय गणना की रिपोर्ट भी जारी हुई है इन सबको लेकर भी चर्चा हो रही है. माना जा रहा है कि ऐसे एकाएक कैबिनेट की बैठक बुलाने के पीछे निश्चित रूप से कोई अर्जेंट फैसला लेना होगा.

सीएम ले सकते हैं कोई अहम फैसलेः सरकार की ओर से 10 लाख नौकरी 10 लाख रोजगार का भी वादा किया गया है, उसमें शिक्षकों की बहाली सहित कई दूसरे विभागों में भी बहाली चल रही है. सरकार की ओर से लगातार कहा भी जा रहा है कि कई विभागों में वैकेंसी निकलेगी तो ऐसे में सभी चीजों पर लोगों की नजर है, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अचानक कैबिनेट की बैठक बुलाई हैं तो क्या कुछ फैसला लेते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details