बिहार

bihar

मानव श्रृंखला को सफल बनाने के लिए CM नीतीश ने लिखा खुला पत्र

By

Published : Jan 9, 2020, 5:16 PM IST

सरकार ने सभी जिलों के डीएम को जल जीवन हरियाली अभियान की सफलता के लिए बन रही मानव श्रृंखला की विशेष जिम्मेदारी दी है. मानव श्रृंखला को लेकर पूरे बिहार में पोस्टर भी लगाया गया है. अब मुख्यमंत्री ने खुला पत्र जारी कर आम लोगों से इसमें शामिल होने की अपील भी की है.

पटना
पटना

पटना:मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल जीवन हरियाली अभियान को सफल बनाने में पूरी ताकत झोंक दी है. साथ ही 19 जनवरी को बनने वाले मानव श्रृंखला के लिए भी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. इसके लिए मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता के लिए खुला पत्र लिखा है. इस पत्र के माध्यम से उन्होंने लोगों से मानव श्रृंखला में शामिल होने की अपील की है.

जनता के लिए जारी पत्र

मानव श्रृंखला के लिए जोर शोर से हो रही तैयारी
बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल जीवन हरियाली यात्रा पर हैं और उनकी यह यात्रा 10 जनवरी को समाप्त होगी. इसके साथ ही 19 जनवरी को मानव श्रृंखला के लिए तैयारी जोर शोर से शुरू हो जाएगी. इस मानव श्रृंखला को सफल बनाने के लिए मुख्यमंत्री ने बिहार के लोगों से भी अपील की है. इससे पहले 21 जनवरी 2017 और 21 जनवरी 2018 को बिहार में विश्व की सबसे बड़ी मानव श्रृंखला बनाई गयी थी. उसका भी जिक्र सीएम ने अपने पत्र में किया है. साथ ही उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि एक बार फिर से 19 जनवरी को 11: 30 बजे से 12 बजे के बीच सबसे बड़े मानव श्रृंखला बनाने में अपनी भागीदारी दें.

जानकारी देते संवाददाता अविनाश

अभियान पर 24524 करोड़ों का खर्च
मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में जल जीवन हरियाली अभियान पर 24524 करोड़ रुपये खर्च किए जाने की भी चर्चा की है. सरकार जल जीवन हरियाली अभियान को मिशन मोड में पूरा करने को कहा है. मुख्यमंत्री ने पत्र में यह भी कहा है कि प्रदेश में जब होगी जल जीवन हरियाली तभी होगी खुशहाली.

जागरूकता के लिए लगाया गया पोस्टर

कई महीने से चल रहा है अभियान
जल जीवन हरियाली कार्यक्रम को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने पत्र में लिखा है कि सरकार इस अभियान को लेकर जो काम कर रही है. सिर्फ उसके बारे में जिक्र कर रही है और लोगों से जागरूक होने की अपील भी कर रही है. सरकार ने सभी जिलों के डीएम को जल जीवन हरियाली अभियान की सफलता के लिए बन रही मानव श्रृंखला की विशेष जिम्मेदारी दी है. मानव श्रृंखला को लेकर पूरे बिहार में पोस्टर भी लगाया गया है. अब मुख्यमंत्री ने खुला पत्र जारी कर आम लोगों से इसमें शामिल होने की अपील भी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details