बिहार

bihar

Karnataka CM Oath Ceremony: नीतीश-तेजस्वी जाएंगे कर्नाटक, सिद्दारमैया के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल

By

Published : May 18, 2023, 6:07 PM IST

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को कर्नाटक में शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता मिला है. 20 मई को दोनों नेता बंगलुरू पहुंचेंगे और सिद्दारमैया सरकार की ताजपोशी के गवाह बनेंगे. पढ़ें पूरी खबर-

Karnataka CM Oath Ceremony
Karnataka CM Oath Ceremony

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी तेजस्वी प्रसाद यादव को कर्नाटक में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कांग्रेस ने आमंत्रित किया है. बता दें कि सिद्दारमैया कर्नटाक के सीएम के रूप में शपथ लेंगे वहीं डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे. काफी गतिरोध के बाद दोनों में सहमति बनी है. 20 मई को शपथ ग्रहण समारोह होगा.

ये भी पढ़ें- Karnataka CM : सिद्धारमैया होंगे कर्नाटक के अगले सीएम, डीके शिवकुमार होंगे डिप्टी, 20 को शपथ ग्रहण

कर्नाटक जाएंगे सीएम नीतीश और तेजस्वी: बता दें कि सीएम नीतीश ने भी कहा था कि उन्हें बुलाए जाने पर वो जाएंगे. इसपर पहले से कुछ कहना ठीक नहीं होगा. बुधवार को बिहार के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने भी इशारा किया था कि निमंत्रण में नीतीश कुमार ओर तेजस्वी को निमंत्रण भेजा जाएगा.

स्टॉलिन भी होंगे शामिल: भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कर्नाटक के नामित सिद्धारमैया ने एक फोन कॉल में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन को 20 मई को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है. नीतीश और तेजस्वी के बेंगलुरू जाने की तैयारी पूरी कर ली गई है.

मान गए डीके शिवकुमार: बता दें कि नतीजे आने के 72 घंटे से ज्यादा वक्त डीके शिवकुमार को सिद्दारमैया के पक्ष में मनाने में लग गए. अब जब दोनों में सहमति बन गई तब डीके शिवकुमार ने कहा कि उन्हें डिप्टी सीएम बनाने पर दुख नहीं है. उन्हें अभी लंबा सफर तय करना है. 20 मई को सीएम और डिप्टी सीएम दोनों शपथ ग्रहण कर सकते हैं. शपथ ग्रहण समारोह में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कांग्रेस के तमाम शीर्ष नेता मौजूद रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details