बिहार

bihar

Patna Marine Drive: अब 10-15 मिनट में पटना सिटी पहुंच सकेंगे पटनावासी, जेपी गंगा पथ आम लोगों के लिए खुला

By

Published : Aug 14, 2023, 7:02 PM IST

पटना का मरीन ड्राइव बिहार के सीएम नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट है. जिसे मुंबई के मरीन ड्राइव की तर्ज पर बनाया जा रहा है. नीतीश कुमार ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर पटनावासियों को तोहफा दिया. जेपी गंगा पथ फेज-2 का उद्घाटन किया. इसके निर्माण से गांधी सेतु से गांधी मैदान की दूरी 5 मिनट में तय हो जाएगी. इसके अलावा दीघा से गायघाट तक आना जाना भी आसान हो जाएगा. पढ़ें, विस्तार से.

गंगा पथ
गंगा पथ

मुख्यमंत्री ने जेपी गंगा पथ का उद्घाटन किया.

पटनाःपटनावासी अब पटना सिटी की दूरी महज 10 से 15 मिनट में तय कर सकेंगे. जाम का सामना किए बिना लोग सुगमता पूर्वक पटना सिटी पहुंच सकेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज सोमवार को पटना के मरीन ड्राइव यानि की जेपी गंगा पथ का उद्घाटन किया. अब पटनावासी अशोक राजपथ के बजाय गंगा पथ का इस्तेमाल कर पटना सिटी आसानी से पहुंच सकेंगे.

इसे भी पढ़ेंः Patna News: सीएम ने जेपी गंगा पथ का किया निरीक्षण, 15 अगस्त को गायघाट तक शुरू करने की तैयारी

पटनावासियों को तोहफाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर पटनावासियों को तोहफा दिया. नीतीश कुमार ने जेपी गंगा पथ फेज-2 का उद्घाटन किया. इस मौके पर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे. जेपी गंगा पथ फेज-2 के चालू हो जाने से लोगों में खुशी है. बड़ी संख्या में पटनावासी उद्घाटन समारोह देखने पहुंचे थे. वे काफी खुश थे कि अब दीघा से गायघाट तक आसानी से पहुंच सकेंगे. जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा.


जाम से नहीं होगी परेशानीःअशोक राजपथ से होकर पटना सिटी जाने में लोगों को घंटों लग जाता था. जाम के चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था. गंगा पथ चालू होने के बाद से अब लोगों की परेशानियां कम हो जाएगी. पटना सिटी के लोग भी आसानी से राजधानी पटना पहुंच पाएंगे. गंगा पथचक्र के शुरू होने से पटनावासी गायघाट तक आसानी से पहुंच सकते हैं. इससे पहले दीघा से पीएमसीएच तक गंगा पथ को चालू किया गया था. अब इसे बढ़ाकर गायघाट तक कर दिया गया है.

मुख्यमंत्री का है ड्रीम प्रोजेक्टः जेपी गंगा पथ फेज-2 पर आवागमन शुरू हो गया है. बता दें कि जेपी गंगा पथ की शुरुआत 11 अक्टूबर 2013 को नीतीश कुमार ने किया था. पिछले साल ही नीतीश कुमार ने फेज वन का उद्घाटन किया था. और अब आज सोमवार को फेज टू का भी उद्घाटन किया. इस परियोजना में अभी भी आठ किलोमीटर पर काम चालू है. अनुमान है कि दिसंबर के अंत तक इसे भी पूरा कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details