बिहार

bihar

Migrant Laborers Attack: चिराग पासवान कल जाएंगे तमिलनाडु, राज्यपाल आर एन रवि को सौंपेंगे ज्ञापन

By

Published : Mar 5, 2023, 8:49 PM IST

चिराग पासवान सोमवार को तमिलनाडु जाएंगे. वहां वे हिन्दीभाषियों पर हो रहे हमले को लेकर राज्यपाल आरएन रवि को एक ज्ञापन भी सौंपेंगे जिसमें मारपीट के दोषियों पर कार्रवाई की मांग करेंगे.

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना : लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान कल तमिलनाडु जाएंगे. मिली जानकारी के मुताबिक चिराग पासवान तमिलनाडु में हिंदी भाषियों पर हो रहे हमले को लेकर वहां की जमीनी स्थिति को समझेंगे. साथ ही तमिलनाडु में रहकर काम करने वाले बिहारी मजदूरों से मिलकर घटना की पूरी जानकारी लेंगे. यही नहीं चेन्नई जाकर चिराग पासवान राज्यपाल आरएन रवि से भी मुलाकात करेंगे.

ये भी पढ़ें- Tamil Nadu Violence: जदयू ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा-'अफवाह फैलाने वाले प्रवक्ता पर करे कार्रवाई'

चिराग कल जाएंगे तमिलनाडु: चिराग पासवान का कहना है कि नीतीश कुमार की वजह से बिहार के मजदूरों को काम नहीं मिल रहा है. जिसमें दूसरे राज्यों में जाकर काम करने को मजबूर हैं. सिर्फ तमिलनाडु ही नहीं अन्य राज्यों में भी उन पर हमले हो रहे हैं. बता दें कि लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जमुई सांसद चिराग पासवान हिंदी भारतीयों पर हो रहे हमले को लेकर तमिलनाडु की सरकार पर मामले में दोषी पाए गए तमिलियन पर कार्रवाई की मांग भी करेंगे.

सोमवार को तमिलनाडु जाएंगे चिराग पासवान


तमिलनाडु के राज्यपाल को सौंपेंगे ज्ञापन: लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान तमिलनाडु के राजपाल से मिलकर ज्ञापन सौंपेंगे. मुख्य रूप से बिहारी मजदूरों पर हो रहे की की जांच करवाने की मांग करेंगे. चिराग पासवान ने कल एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर भी निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि सिर्फ वहां के मुख्यमंत्री के जन्मदिन पर केक काटने के लिए चार्टर प्लेन से जाते हैं और बिहारी पर हो रहे हमले को लेकर राज्य सरकार या उनके कोई मंत्री एक बार भी अब तक तमिलनाडु नहीं गए हैं.

बिहार की 4 सदस्यी टीम कर रही जांच: आपको बता दें कि राज्य सरकार कहीं ना कहीं तमिलनाडु में हिंदी भाषियों पर हो रहे हमले को लेकर काफी सजग है. जिस वजह से 4 सदस्य टीम बनाकर भेजा गया है. टीम जब वापस लौटेगी तो बिहार सरकार को पूरी रिपोर्ट सौंपेगी. चिराग पासवान ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित राज्यपाल और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details