बिहार

bihar

रामविलास पासवान की पहली पुण्यतिथि पर बोले चिराग- 'पिता को मिले भारत रत्न'

By

Published : Oct 8, 2021, 7:51 PM IST

Updated : Oct 8, 2021, 8:16 PM IST

रामविलास पासवान की पहली पुण्यतिथि पर दिल्ली में चिराग पासवान ने श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया था. जिसमें कई बड़े नेताओं ने शिरकत कर उनहें श्रद्धांजलि दी. वहीं इस मौके पर चिराग ने पिता को भारत रत्न देने की मांग को फिर दोहराया है.

चिराग पासवान
चिराग पासवान

नयी दिल्ली/पटनाःलोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने कहा कि आज मेरे पिता रामविलास पासवान (Ramvilas Paswan) की पहली पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभाकार्यक्रम में सभी दल के बड़े नेता आए थे. सोनिया जी ने भी इस मौके पर मुझे शोक संदेश भेजा. यह देखकर खुशी हुई. मैं चाहता हूं कि मेरे पिताजी को भारत रत्न दिया जाए.

ये भी पढ़ेंःराहुल गांधी ने दिल्ली में रामविलास पासवान को दी श्रद्धांजलि

रामविलास पासवान की पहली पुण्यतिथि पर चिराग पासवान ने दिल्ली में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया था. जिसमें कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, राजद सुप्रीमो लालू यादव, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वाम दल से सीताराम येचुरी आए थे. शरद पवार, सोनिया गांधी ने अपना संदेश भेजा था. साथ ही कई और नेता भी श्रद्धांजलि सभा में शामिल भी हुए. वहीं चिराग ने कहा कि चाचा पशुपति पारस के यहां से मेरे कार्यक्रम में कोई नहीं आया. इस बात का मुझे दुख है.

देखें वीडियो



चिराग ने कहा कि मेरे पिता के सभी दलों के नेताओं से व्यक्तिगत संबंध बहुत अच्छे थे. 6 प्रधानमंत्रियों के साथ उन्होंने काम किया. राजनीति में वर्षों तक रहे. सभी दल के नेताओं से उनकी अच्छी दोस्ती थी. जिन लोगों ने उनके साथ काम किया उसमें अधिकतर लोग आज यहां मौजूद थे. यह देख कर खुशी हुई. मैं चाहता हूं कि मेरे पिताजी को भारत रत्न दिया जाए. केंद्र सरकार ने उनको पद्म भूषण दिया था. उसके लिए मैं धन्यवाद देता हूं.

'देशभर में कई राजनीतिक दलों ने आज मेरे पिता की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया था. बिहार में मेरे पार्टी के नेताओं ने हर जिले में कार्यक्रम का आयोजन किया था. चाचा पशुपति पारस के यहां से दिल्ली में मेरे कार्यक्रम में कोई नहीं आया. इस बात का मुझे दुख है'-चिराग पासवान, राष्ट्रीय अध्यक्ष, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास)

बता दें कि रामविलास पासवान का निधन पिछले साल 8 अक्टूबर को हुआ था. आज उनकी पहली पुण्यतिथि है. चिराग पासवान ने अपने दिल्ली आवास 12 जनपथ पर श्रद्धांजलि सभा कार्यक्रम का आयोजन किया था. जिसमें कई दिग्गज नेता पहुंचे. सभी ने रामविलास को श्रद्धांजलि अर्पित की. वहीं पटना में केंद्रीय मंत्री और चिराग के चाचा पशुपति पारस ने श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया था.

ये भी पढ़ेंःरामविलास को श्रद्धांजलि देकर बोले लालू, 'चिराग की हरसंभव करूंगा मदद, मेरा परिवार मजबूती से साथ खड़ा रहेगा

गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही लोजपा में टूटी हुई थी. पारस समेत पांच सांसद पार्टी से अलग हो गए थे. लोजपा दो खेमों में बंट गई थी. चुनाव आयोग ने पार्टी का चुनाव चिन्ह बंगला जब्त कर लिया. चुनाव आयोग ने चिराग को 'लोजपा रामविलास' के नाम से पार्टी के नाम आवंटित किया है और चुनाव चिन्ह 'हेलीकॉप्टर' मिला किया है. दूसरी तरफ पारस को 'राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी' के नाम से पार्टी का नाम आवंटित किया है. चुनाव चिन्ह 'सिलाई मशीन' आवंटित किया है. चिराग के अलावा पारस ने भी श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया. इसको दोनों नेताओं के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर भी देखा जा रहा है.

Last Updated : Oct 8, 2021, 8:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details