बिहार

bihar

कोरोना को लेकर मुख्य सचिव का सख्त निर्देश- बार्डर इलाकों पर हो विशेष निगरानी

By

Published : Mar 4, 2020, 6:18 PM IST

भारत में कोरोना वायरस के मामले सामने आने के बाद बिहार सरकार पूरी तरह से अलर्ट नजर आ रही है. बुधवार को मुख्य सचिव दीपक कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कई जिलों के डीएम के साथ बैठक की.

कोरोना से निपटने के लिए बैठक
कोरोना से निपटने के लिए बैठक

पटना: चीन के बाद कोरोना वायरस ने अब भारत में दस्तक दे दी है. दिल्ली, राजस्थान और तेलंगाना में कोरोना ग्रसित मरीज मिले हैं. जिसके बाद बिहार सरकार ने अलर्ट जारी किया है. बुधवार को मुख्य सचिव दीपक कुमार ने नेपाल से सटे जिलों के डीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में एसपी और सिविल सर्जन भी मौजूद रहे. मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बताया कि नेपाल से सटे जिलों को विशेष व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है. इसमें अररिया, किशनगंज, मधुबनी, दरभंगा और सीतामढ़ी मुख्य रूप से शामिल हैं. इन इलाकों में आइसोलेशन वार्ड को पूरी तरह से तैयार रखने का निर्देश दिया गया है.

देखें पूरी रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:कोरोना से सहमे लोग, क्या है यह और कैसे करें बचाव?

कोरोना से निपटने के लिए तैयारियां जारी

मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बताया कि बिहार और नेपाल का बॉर्डर पूरी तरह से खुला बॉर्डर है इसलिए विशेष निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है. मुख्य सचिव ने बताया कि पहले से सारी तैयारियां की जा रही थी. लेकिन, आज से इन इलाकों को हाई-अलर्ट में रहने के लिए निर्देश दिया गया है. बता दें कि कोरोना वायरस को लेकर बिहार सरकार ने गया और पटना एयरपोर्ट अथॉरिटी को भी कई निर्देश दिए है. खासतौर से दूसरे देशों से आने वाले यात्रियों की नियमित जांच करने की बात कही गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details