बिहार

bihar

जल-जीवन-हरियाली को लेकर CM नीतीश कर रहे हैं समीक्षा बैठक, विपक्ष ने बनाई दूरी

By

Published : Dec 30, 2019, 3:03 PM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना प्रमंडल के जल जीवन हरियाली यात्रा के बाद अशोक सम्राट कन्वेंशन हॉल ज्ञान भवन में सभी 6 जिलों की समीक्षा बैठक कर रहे हैं. इसमें पटना, नालंदा, भोजपुर बक्सर, रोहतास और कैमूर सभी 6 जिले की समीक्षा की जाएगी.

patna
जल जीवन हरियाली को लेकर मुख्यमंत्री कर रहे हैं समीक्षा बैठक

पटनाःमुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल-जीवन-हरियाली यात्रा के दौरान सभी प्रमंडल की समीक्षा बैठक कर रहे हैं. इसी कड़ी में सोमवार को राजधानी के अशोक सम्राट कन्वेंशन हॉल ज्ञान भवन में बैठक जारी है. इसमें सभी जिले के प्रभारी मंत्री, जनप्रतिनिधि और आला अधिकारी मौजूद रहेंगे.

बैठक में 6 जिलों की समीक्षा
बैठक में पटना, नालंदा, भोजपुर बक्सर, रोहतास और कैमूर सभी 6 जिले की समीक्षा की जाएगी. जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री सभी जिले की योजनाओं खासकर जल जीवन हरियाली योजना की पूरी रिपोर्ट लेंगे. इसके साथ ही आगे के लिए जरूरी दिशा-निर्देश भी देंगे.

जल जीवन हरियाली को लेकर मुख्यमंत्री ने की समीक्षा बैठक

शामिल नहीं होंगे विपक्ष के विधायक
सूचना एंव जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने बताया कि काम में पार्दर्शिता लाने के लिए की बैठक की जा रही है. मुख्यमंत्री के पटना प्रमंडल के जिलों की यात्रा के बाद इसका आयोजन हो रहा है. हालांकि इसमें आरजेडी और कांग्रेस के विधायक शामिल नहीं होंगे.

Intro:पटना-- राजधानी पटना के अशोक सम्राट कन्वेंशन हॉल विज्ञान भवन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल जीवन हरियाली को लेकर समीक्षा बैठक कर रहे हैं समीक्षा बैठक पटना नालंदा भोजपुर बक्सर रोहतास और कैमूर जिले से संबंधित है योजनाओं की हो रही है बैठक में जिलों के प्रभारी मंत्री के साथ जनप्रतिनिधि और आला अधिकारी मौजूद है। लेकिन मुख्यमंत्री की बैठक से आरजेडी और कांग्रेस के विधायकों ने दूरी बना ली है एक बैठक में सीपीआई एम एल के विधायक शामिल है।
पेश है रिपोर्ट--


Body: पटना के ज्ञान भवन में बैठक को लेकर हलचल है और पहली बार सरकार की तरफ से समीक्षा बैठक ज्ञान भवन में हो रही है ऐसे तो कई कार्यक्रम आयोजित हो चुके हैं जल जीवन हरियाली अभियान की शुरुआत भी ज्ञान भवन से ही हुई थी लेकिन अब समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री इसमें कर रहे हैं। समीक्षा बैठक में पटना प्रमंडल के सभी 6 जिले की समीक्षा होगी मुख्यमंत्री एक-एक कर सभी जिले की योजनाओं खासकर जल जीवन हरियाली योजना को लेकर पूरी रिपोर्ट लेंगे और आगे क्या करना है ऐसा निर्देश देंगे साथ ही साथ नीचे जैसी योजनाओं की प्रगति भी देखेंगे।
बाईट--नीरज कुमार, सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री
नंदकिशोर यादव, पथ निर्माण मंत्री


Conclusion:मुख्यमंत्री जल जीवन हरियाली यात्रा के दौरान सभी प्रमंडल की समीक्षा बैठक कर रहे हैं तो पटना प्रमंडल के जिलों की यात्रा के बाद यह समीक्षा बैठक हो रही है।
अविनाश, पटना।

ABOUT THE AUTHOR

...view details