बिहार

bihar

Bihar News: वज्रपात से 15 लोगों की मौत पर CM ने जताया शोक, आश्रितों को 4 लाख देने के निर्देश

By

Published : Jul 5, 2023, 10:50 PM IST

बिहार में रूक-रूक कर बारिश हो रही है. इस दौरान आसमानीय बिजली गिरने की खबर है. ठनका की चपेट में मंगलवार देर शाम से अभी तक 32 से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी है. लेकिन विभाग के अनुसार सिर्फ 15 लोगों की मौत हुई है. सरकार ने मुआवजा राशि देने का निर्देश दिया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पटना: बिहार में रूक-रूक कर बारिश हो रही है. इस दौरान आसमानीय बिजली गिरने की भी खबर है. ठनका की चपेट में मंगलवार देर शाम से अभी तक 15 लोगों की मौत हो गयी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं. मुख्यमंत्री ने अविलंब मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिये हैं.

इसे भी पढ़ेंः Lightning In Bihar : बिहार में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 32 की मौत.. जानें कैसा रहेगा अगला 4 दिन

मुख्यमंत्री ने लोगों से की अपीलः आपदा एवं प्रबंधन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार वज्रपात से रोहतास में 05, खगड़िया में 01, कटिहार में 02, गया में 02, जहानाबाद में 02, कैमूर में 01, बक्सर में 01, भागलपुर में 01 व्यक्ति की मौत हो गयी है. मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें. खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें. खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें.


अलर्ट के बाद नहीं चेत रहे लोगः बता दें कि मानसून के शुरुआत से वज्रपात से लोगों की लगातार मौत हो रही है. सरकार की ओर से मौसम को लेकर लगातार अलर्ट भी जारी किया जा रहा है लेकिन उसके बावजूद वज्रपात से मौत का सिलसिला रुक नहीं रहा है. मौसम विभाग की ओर से भी बारिश और वज्रपात लेकर अलर्ट जारी किया जाता है. सरकार की तरफ से मौसम से संबंधित ऐप भी जारी किया गया है लेकिन ग्रामीण इलाकों में इन सब का अभी तक विशेष लाभ नहीं मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details