बिहार

bihar

Patna Cyber Crime: आईफोन का लालच पड़ा महंगा, अपराधियों ने दो खाते से उड़ाए 1.20 लाख रुपए

By

Published : Mar 12, 2023, 6:03 PM IST

बिहार के पटना में साइबर ठगी में दो लोगों के खाते से 1.20 लाख रुपए की निकासी कर ली गई. इस मामले में पीड़ित ने स्थानीय थाने में केस दर्ज कराया है. एक पीड़ित से घर किराये पर लेने और दूसरे से गिफ्ट के नाम पर ठगी की गई है. मामले की जानकारी मिलने के बाद से पुलिस छानबीन में जुट गई है. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

पटनाः बिहार के पटना में साइबर क्राइम (Cyber Crime In Patna) का मामला लगातार सामने आ रहा है. साइबर अपराधी लगातार लोगों को निशाने पर लेकर ठगी का काम कर रहे हैं. खासकर राजधानी के पटना के दानापुर इलाके से कई मामले सामने आ चुके हैं. ताजा मामला जिले के दानापुर में किराए पर कमरे लेने के नाम पर अपराधियों ने ठगी कर ली. किराए पर कमरे लेने के नाम पर खाते से 49 हजार रुपए की निकासी कर लिया. दूसरी ओर आई फोन गिफ्ट का लालच देकर 71 हजार रुपए का ठगी कर लिया.

यह भी पढ़ेंःPatna Cyber Crime: कार का लालच देकर सैनिक से 50 हजार रुपए की ठगी, ऑनलाइन सामान खरीदना पड़ा महंगा

किराए पर कमरे के नाम पर ठगीः चित्रकूट नगर निवासी चंद्रकांत प्रसाद ने बताया कि उनके खाते से 48, 980 रुपए की अवैध निकासी कर ली गई है. चंद्रकांत प्रसाद ने स्थानीय थाना में अज्ञात साइबर ठगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है. दर्ज प्राथमिकी में चंद्रकांत प्रसाद ने बताया कि मेरे फोन पर कॉल आया कि उसे किराये पर कमरा लेना है. इसी बहाने उसने मेरे खाते से 48, 980 रुपए की निकासी कर ली.

गिफ्ट में आईफोन का लालचः दूसरा मामला थाना क्षेत्र के आरकेपूरम का है. मुन्नी देवी ने स्थानीय थाने में अज्ञात साइबर ठगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है. दर्ज प्राथमिकी में मुन्नी देवी ने बताया कि ऑनलाइन शापिंग की थी. जहां से कंपनी की ओर से गिफ्ट का लालच देकर जीएसटी के नाम पर 13 हजार समेत 71 हजार रुपये कोटक महिंद्रा के नाम पर ट्रांसफर कर लिया गया है. पीड़ित चंद्रकांत प्रसाद और मुन्नी देवी ने दानापुर थाने में अज्ञात सायबर बदमाशों पर ठगी करने का मामला दर्ज कराया हैं.

"चित्रकूट और आरकेपूरम के रहने वाले दो पीड़ित की ओर से साइबर ठगी का मामला दर्ज कराया गया है. शिकायत दर्ज करने के बाद मामले की छानबीन की जा रही है. जल्द ही इस मामले का खुलासा कर लिया जाएगा."-कमलेश्वर प्रसाद सिंह, थानाध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details