बिहार

bihar

रुपेश हत्याकांड : मुख्य आरोपी ऋतुराज के खिलाफ कोर्ट में आर्म्स एक्ट के तहत चार्जशीट दायर

By

Published : Apr 14, 2021, 12:54 PM IST

पटना का चर्चित रुपेश हत्याकांड मामले में राम कृष्णा नगर थाने की पुलिस ने मामले के मुख्य आरोपी के खिलाफ कोर्ट में आर्म्स एक्ट के तहत चार्जशीट को दायर कर दिया है.

रुपेश हत्याकांड
रुपेश हत्याकांड

पटना: 12 जनवरी को शास्त्री नगर थाना क्षेत्र के इलाके में घात लगाए अपराधियों ने रुपेश की हत्या कर दी थी. हालांकि इस घटना में संलिप्त मुख्य आरोपित ऋतुराज को पुलिस ने राम कृष्णा नगर थाना क्षेत्र स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. हत्याकांड मामले पर अग्रसर कार्रवाई करते हुए राम कृष्णा नगर थाने की पुलिस ने ऋतुराज पर आर्म्स एक्ट के तहत कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दिया है.

इसे भी पढ़ें:पटना: रूपेश हत्याकांड में शामिल तीसरे आरोपी ने कोर्ट में किया सरेंडर

गिरफ्तारी के दौरान पिस्तौल की गई थी बरामद
दरअसल पुलिस ने राम कृष्णा नगर थाना क्षेत्र स्थित ऋतुराज के मकान से जब ऋतुराज को गिरफ्तार किया था, तो उसके पास से पुलिस ने एक पिस्तौल बरामद की गई थी. इसी पिस्तौल से रुपेश की हत्या की गई थी. पुलिसिया अनुसंधान में हुए पुष्टि के बाद राम कृष्णा नगर थाने की पुलिस ने मामले के मुख्य आरोपी के खिलाफ कोर्ट में आर्म्स एक्ट के तहत चार्जशीट को दायर कर दिया है.

देखें रिपोर्ट.

ये भी पढ़ें:करोड़ों का इकलौता वारिस है रूपेश का हत्यारोपी, ऋतुराज ने अपने पिता पर ही तान दी थी पिस्टल

चौथा आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर
दरअसल 12 जनवरी को रूपेश को उनके अपार्टमेंट के ठीक नीचे ही बाइक सवार अपराधियों ने गोली मार दी थी. रूपेश को अपराधियों ने कुल 7 गोलियां मारी थी. इस घटना में रूपेश की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी. इस मामले को लेकर पुलिस ने कई दिनों तक हजारों सीडीआर और सैकड़ों सीसीटीवी कैमरे खंगालने के बाद घटना में ऋतुराज के संलिप्त होने की पुष्टि की थी.

एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने जब पटना के राम कृष्णा नगर थाना क्षेत्र से ऋतुराज को गिरफ्तार किया तो ऋतुराज ने पुलिस के समक्ष यह कबूल किया कि उसने ही रोडवेज की कारण घात लगाकर अपने अन्य तीन सहयोगियों के साथ रूपेश को गोली मारी थी. हालांकि इस घटना में संलिप्त चौथा आरोपी पुलिस की गिरफ्त से अभी भी दूर है. पुलिस उसे गिरफ्तार करने का हर संभव प्रयास कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details