बिहार

bihar

पटना में पकड़ा गया एक चेन स्नैचर, महिला की झपटकर ले गया था सोने की चेन

By

Published : Sep 3, 2021, 9:04 AM IST

राजधानी पटना में चेन स्नेचिंग (Chain Snatching News) और मोबाइल स्नेचिंग की घटनाओं पर रोक लगाने को लेकर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में बुद्धा कॉलोनी पुलिस ने एक चेन स्नेचर को गिरफ्तार किया है.

पटना में चेन स्नेचर गिरफ्तार
पटना में चेन स्नेचर गिरफ्तार

पटना: हाल के दिनों में राजधानी पटना में चेन स्नेचिंग (Chain Snatching) और मोबाइल स्नेचिंग (Mobile Snatching) की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है. इस तरह की घटनाओं से लोग खासकर महिलाएं सकते में रहती हैं. पटना पुलिस लगातार अभियान चलाकर इनकी तलाश में जुटी है. इसी क्रम में चीना कोठी इलाके से एक चेन स्नैचर को गिरफ्तार किया गया है.

इसे भी पढ़ें : पटना पुलिस झपटमारों पर कसेगी नकेल, चेन स्नेचिंग के बढ़ते मामलों को देखते हुए विशेष टीम का गठन

बुद्धा कॉलोनी थाना पुलिस ने चीना कोठी इलाके के पास से एक चेन स्नेचर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार चेन स्नैचर कदमकुआं लोहानीपुर का रहने वाला राहुल है. थानाध्यक्ष निसार भूषण ने बताया कि पुलिस ने छापेमारी कर उसे चीना कोठी से गिरफ्तार कर लिया. दरअसल स्नेचर ने एक सप्ताह पूर्व बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र से एक महिला से चेन झपट लिया था. स्नेचरों ने महिला के गले से 12 ग्राम का सोने का चेन झपट लिया था.

बुद्धा कॉलोनी थानाध्यक्ष ने बताया कि स्नेचर के एक और सदस्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है. छिनतई के दौरान बाइक पर दो स्नेचर सवार थे. जिसमें एक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. वहीं एक और की तलाश में कई इलाकों में छापेमारी की गयी है. उन्होंने बताया कि इसके साथ चेन की बरामदगी की भी कोशिश की जा रही है. बता दें कि दो हफ्ते पहले भी राजीवनगर थाना क्षेत्र के दीघा आशियाना रोड के पास देर शाम श्रेयांश नाम के युवक के साथ अपराधियों ने मारपीट कर सोने की चेन व मोबाइल छीन ली थी.

ये भी पढ़ें : राजधानी पटना में बेखौफ हुए अपराधी, देर शाम युवक से सोने की चेन और मोबाइल की छिनतई

बता दें राजधानी पटना में चेन और मोबाइल स्नेचिंग घटना पर लगाम लगाने के लिए सीनियर एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा के निर्देश पर एक विशेष टीम का गठन किया गया है. पटना सिटी एसपी सेंट्रल के नेतृत्व में एक टीम बना दी गई है. यह टीम सीसीटीवी की मदद से भी स्नेचिंग करने वाले अपराधियों पर नकेल कसेगी. इसी कड़ी में कई अपराधियों की गिरफ्तारी भी हाल के दिनों में हुई है.

जानकारी के अनुसार हाल के दिनों में लॉकडाउन के दौरान बाहर से लौटे कुछ युवक भी इस तरह की अपराधिक घटनाओं में संलिप्त हो गए हैं. कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिसमें पकड़े गए अपराधी ने पहली बार चेन स्नेचिंग और मोबाइल स्नेचिंग जैसी घटनाओं को अंजाम दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details