बिहार

bihar

PMCH में मोबाइल वैन में रक्तदान शिविर का आयोजन, बढ़-चढ़कर लोगों ने लिया भाग

By

Published : Jun 14, 2021, 10:46 PM IST

लॉकडाउन के दौरान राज्य के विभिन्न अस्पतालों और ब्लड बैंकों में ब्लड की काफी कमी हो गई. जिसके बाद से इस कमी की भरपाई के लिए अस्पतालों में ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया जा रहा है.

PATNA
रक्तदान शिविर का आयोजन

पटना:सोमवार को पीएमसीएचमें विश्व रक्तदान दिवस(World Blood Donation Day ) के मौके पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. कोरोना के कारण इस बार पीएमसीएच के ब्लड बैंक मैं ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन नहीं किया गया. बल्कि चलंत वाहन के माध्यम से अस्पताल के प्रसूति विभाग के सामने ब्लड डोनेशन चलाया गया. इस बार जो भी रक्तदान हुए वह थैलेसीमिया के मरीजों के लिए रिजर्व किए गए.

ये भी पढ़ें...औरंगाबाद में रक्तदान शिविर का आयोजन, युवकों ने बढ़-चढ़कर लिया भाग

'पीएमसीएच में थैलेसीमिया के बच्चों के लिए जो विशेष सेंटर बना है उसका एक साल पूरा हुआ है. ऐसे में 1 साल पूरे होने के उपलक्ष में आज जो विशेष रक्तदान कैंप चलाया जा रहा है वह थैलेसीमिया के बच्चों के लिए चलाए जा रहा है और आज जो भी ब्लड कलेक्ट होंगे वह थैलेसीमिया के बच्चों के लिए रिजर्व किए जाएंगे और थैलेसीमिया के बच्चों को ही यह ब्लड आगे दिया जाएगा'.- डॉ प्रगति, पेडियाट्रिक डिपार्टमेंट की चिकित्सक

PMCH में चलंत वाहन पर रक्तदान शिविर का आयोजन

ये भी पढ़ें...खगाड़िया: विश्व रक्तदान दिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन, लोगों की उमड़ी भीड़

बढ़-चढ़कर लोगों ने लिया भाग
डॉक्टर प्रगति ने बताया कि यह रक्तदान का मोबाइल वैन और भी कई जगह पर जाएगा जहां इच्छुक लोग आकर रक्तदान करेंगे. उन्होंने बताया कि पीएमसीएच के सेंटर पर 50 डोनेशन का लक्ष्य रखा गया है और दिन के 2:00 बजे तक है 25 लोगों ने आकर स्वेच्छा से रक्तदान किया है. उम्मीद है कि यह लक्ष्य पूरा हो जाएगा और आगे जितने भी केंद्रों पर यह रक्तदान का यह वैन जाएगा वहां भी लोग बढ़-चढ़कर रक्तदान में हिस्सा लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details