बिहार

bihar

'विपक्ष को मजबूत करने देशाटन पर गए हैं स्वास्थ्य मंत्री, PMCH में हड़ताल से बेपरवाह हैं तेजस्वी'

By

Published : Sep 26, 2022, 4:44 PM IST

पीएमसीएच में हड़ताल जारी है. जिसको लेकर मरीजों को परेशानी हो रही है. पीएमसीएच की स्थिति को लेकर बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद (BJP spokesperson Nikhil Anand) ने स्वास्थ्य मंत्री पर निशाना साधा है. पढ़ें पूरी खबर.

भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद
भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद

पटना:बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में हड़ताल (Strike In PMCH) के चलते अफरा-तफरी का माहौल है. लोग दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं. अस्पताल की हालात पर भाजपा ने चिंता जताई है. पार्टी की ओर से कहा गया है कि स्वास्थ्य मंत्री को बिहार के लोगों की चिंता नहीं है. बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने इसको लेकर स्वास्थ्य मंत्री पर जोरदार हमला बोला है.

ये भी पढ़ें- पीएमसीएच में ओपीडी सेवा बंद.. सुदूर इलाके से पहुंचे मरीजों की परेशानी बढ़ी

पीएमसीएच में हड़ताल से स्थित बदहाल: पीएमसीएच में हड़ताल के कारण स्थिति नारकीय और बदतर होती जा रही है. मरीजों को भर्ती नहीं लिया जा रहा है. लोग परेशान होकर निजी नर्सिंग होम की ओर रुख करने को मजबूर हैं. बता दें कि बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टर दो-तीन दिनों से हड़ताल पर हैं. सुरक्षा की मांग को लेकर डॉक्टरों ने मोर्चा खोल रखा है. जूनियर डॉक्टर ने खुद को अनिवार्य सेवा से भी अलग किया हुआ है.

बीजेपी ने सरकार पर बोला हमला: भाजपा ने हालात पर चिंता जताई है. पार्टी प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा है कि पीएमसीएच की स्थिति नारकीय हो गई है. गंभीर अवस्था में बीमार मरीजों को भर्ती नहीं लिया जा रहा है और वह दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं. निखिल आनंद ने कहा है कि स्वस्थ्य मंत्री अविलंब हड़ताल को समाप्त करवाएं.

"पीएमसीएच में हड़ताल से कामकाज ठप है. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री ने आधी रात को छापामारी कर खूब सुर्खियां बटोरी थीं. अब पक्ष बनकर विपक्षी एकता को मजबूत करने देशाटन पर गए हैं. स्वास्थ्य मंत्री से हाथ जोड़कर निवेदन है कि बिहार की आम गरीब बीमार जनता के लिए अविलंब हस्तक्षेप करें और हड़ताल वापस कराएं."-निखिल आनंद, प्रवक्ता, बीजेपी

गौरतलब है कि तेजस्वी यादव रविवार को हरियाणा की रैली में नीतीश कुमार के साथ शिरकत करने गए थे. उन्होंने मंच से विपक्षी एकता की बात कहकर पूरे विपक्ष को बीजेपी के खिलाफ एक जुट होने का आह्वान किया. नीतीश कुमार ने भी रैली में हाथ उठवाकर मंच पर बैठे अतिथियों के सामने लोगों की मंशा को रखा. फिलहाल पीएमसीएच में हड़ताल जारी है. अभी तक जूनियर डॉक्टरों की मांगों को पूरा नहीं किया जा सका है.

ये भी पढ़ें- PMCH में इंटर्न डॉक्टरों ने की ओपीडी सेवा बाधित.. स्टाइपेंड बढ़ोतरी की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details