बिहार

bihar

Bihar Politics : 'मुखिया का भी चुनाव नहीं लड़ सकते लालू यादव.. उन पर क्या बोलना' - सम्राट चौधरी

By

Published : Aug 15, 2023, 9:41 PM IST

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने निशाना साधा. उन्होंने कहा कि लालू यादव मुखिया का भी चुनाव नहीं लड़ सकते..

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना: देश मंगलवार को 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने भी इस मौके पर तिरंगा फहराया. सम्राट चौधरी ने कहा कि देश विकसित हो रहा है. झंडोतोलन के बाद सम्राट चौधरी ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि लालू प्रसाद मुखिया का भी चुनाव नहीं लड़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Opposition Unity : कल दिल्ली रवाना होंगे सीएम नीतीश, केजरीवाल से करेंगे मुलाकात

''बिहार में वह (लालू यादव) नीतीश कुमार की कृपा से मुखिया का चुनाव नहीं लड़ सकते हैं. लालू प्रसाद की बातों का जवाब देने से क्या फायदा? जो बिहार में मुखिया भी नहीं बन सकते हैं, उनके बारे में क्या बात करना है.'' -सम्राट चौधरी, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष, बिहार

'मुख्यमंत्री झंडा फहरा रहे थे उनका विरोध गलत': गांधी मैदान में स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का एक युवक द्वारा विरोध किए जाने पर सम्राट चौधरी ने कहा कि यह गलत परंपरा है, इस तरह की चीज नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री की हैसियत से नीतीश कुमार वहां झंडा फहरा रहे थे, अगर किसी को कोई आपत्ति थी भी तो वह कल कर सकते थे. आज मुख्यमंत्री झंडोतोलन कर रहे थे, जो भी विरोध किया यह गलत है.

'2024 में फिर आएंगे मोदी..': जदयू द्वारा नरेंद्र मोदी के लालकिला पर अंतिम बार झंडा फहराने के संबंध में पूछे जाने पर सम्राट चौधरी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने 10 वीं बार लाल किला पर तिरंगा फहराया है. अगले वर्ष 2024 में फिर से आएंगे और विकास की गाथा को विस्तृत तरीके से देश की जनता को बताएंगे.

चारा घोटाला में सजायाफ्ता हैं लालू : संवैधानिक तौर पर लालू यादव चुनाव नहीं लड़ सकते. क्योंकि उनको 2 साल से ऊपर की सजा सुनाई गई थी. चारा घोटाले में लालू यादव को दोषी पाया गया था. जिसके बाद लालू यादव चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित हो चुके हैं. चाहकर भी लालू यादव संवैधानिक तौर पर चुनाव नहीं लड़ सकते.

ABOUT THE AUTHOR

...view details