बिहार

bihar

चीन में पढ़ने गए बिहार के छात्र की मौत, भाजपा सांसद ने की विदेश राज्य मंत्री से संज्ञान लेने की मांग

By

Published : Jul 31, 2021, 8:45 AM IST

चीन में पढ़ने गये गया के एक छात्र अमन नागसेन की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हो गई. तियानजीन यूनिवर्सिटी ने परिजनों को इसकी कोई जानकारी नहीं दी है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने विदेश राज्य मंत्री को ट्विट करते हुए मामले में संज्ञान लेने का अनुरोध किया है.

अमन नागसेन
अमन नागसेन

पटनाःचीन में गया (Gaya) के बेटे अमन नागसेन (Aman nagsen) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jayswal) ने विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी (Meenakshi Lekhi) से इस मामले में संज्ञान लेने की बात कही है. संजय जायसवाल ने उन्हें टैग करते हुए एक ट्विट किया है. जिसमें अमन के कॉलेज तियानजीन यूनिवर्सिटी (Tianjin University) का आईकार्ड है. साथ ही बच्चे के लिए मदद की बात भी कही है.

यह भी पढ़ें- मधेपुरा के रहने वाले बिजेंद्र की दक्षिण अफ्रीका में मौत, 3 साल के कॉन्ट्रैक्ट पर गया था विदेश

बताया जा रहा है कि छात्र की मौत के बाद न तो चीन के दूतावास और ना ही यूनिवर्सिटी की ओर से परिवार को कोई सूचना दी गई है. इधर मदद की गुहार के लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के अलावा उनके कुछ परिजनों ने ट्विट कर मदद की गुहार लगायी है. अमन की कुछ तस्वीरों को साझा भी किया है.

बता दें कि संजय जायसवाल ने ट्विट कर लिखा है कि मीनाक्षी लेखी जी, 'बिहार से चीन के तियानजीन यूनिवर्सिटी में पढ़ने गए छात्र अमन नागेसन की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई है. इस मामले में अब तक न तो चीन के दूतावास की ओर से कोई जानकारी दी गई है और ना ही यूनिवर्सिटी ने कोई सूचना दी है. अत: आप इस मामले को देखें.

यह भी पढ़ें- यूक्रेन में मधेपुरा के मेडिकल छात्र की मौत, परिजनों ने जताई हत्या की अशंका

ABOUT THE AUTHOR

...view details