बिहार

bihar

Bihar Budget Session: जीवेश मिश्रा को मार्शल ने टांगकर विधानसभा से बाहर निकाला, BJP MLA बोले- शर्मसार हुआ लोकतंत्र

By

Published : Apr 5, 2023, 12:16 PM IST

Updated : Apr 5, 2023, 1:08 PM IST

बिहार विधानसभा की कार्यवाही के अंतिम दिन बीजेपी ने जमकर हंगामा किया. वेल में हंगामा करने के दौरान बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा को सदन से मार्शल ने बाहर निकाल दिया. इसपर ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए जीवेश मिश्रा ने कहा कि आज लोकतंत्र शर्मसार हुआ है.

bjp mla jibesh mishra
bjp mla jibesh mishra

बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा

पटना: बिहार विधानसभा की कार्यवाही आज हंगामे के साथ शुरू हुई. नेता प्रतिपक्ष ने सरकार से सासाराम, बिहार शरीफ हिंसा की घटना को लेकर जवाब मांगा. साथ ही गायब डॉक्टर के मामले में भी सरकार से जवाब मांगा गया. मंत्री इसराइल मंसूरी को लेकर भी सरकार की चुप्पी पर सवाल खड़े किए गए. कानून व्यवस्था और अन्य मुद्दों को लेकर बीजेपी के सदस्य वेल में पहुंचकर हंगामा करने लगे. पूर्व मंत्री और विधायक जीवेश कुमार के हंगामा करने पर विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने उन्हें सदन से बाहर निकालने का आदेश मार्शल को दिया.

पढ़ें-Bihar Budget Session: हिंसा की NIA जांच की मांग को लेकर BJP का हंगामा, सदन 2 बजे तक के लिए स्थगित

मार्शल ने जीवेश मिश्रा को सदन से बाहर निकाला: मार्शल ने जीवेश मिश्रा को टांग कर सदन से बाहर निकाल दिया. मार्शल द्वारा बीजेपी एमएलए को इस तरह से सदन के बाहर करने का सदस्यों ने विरोध किया. बीजेपी के सदस्य वेल में पहुंचकर टेबल पटकने लगे और जबरदस्त हंगामा किया जाने लगा. उसके बाद सदन की कार्यवाही 2:00 बजे तक के लिए विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने स्थगित कर दी. सदन से बाहर निकाले जाने पर जीवेश मिश्रा ने कहा कि मैंने सीएम नीतीश से जवाब मांगा तो मार्शल आउट का सहारा लिया गया. मुझे ताजुब हो रहा है.

"आज लोकतंत्र शर्मसार हुआ है. मुझे मेरे सवालों का जवाब नहीं मिला. सीएम से मैंने सासाराम और नालंदा हिंसा को लेकर सवाल किया था."- जीवेश मिश्रा, बीजेपी विधायक

बीजेपी सदस्यों के हंगामे के बाद कार्यवाही स्थगित: विधानसभा की कार्यवाही के अंतिम दिन सदन के बाहर और सदन के अंदर बीजेपी सदस्यों का हंगामा देखने को मिला. जीवेश मिश्रा को सदन से बाहर निकाले जाने के आदेश से बीजेपी के विधायक काफी खफा है और सरकार पर जवाब देने से बचने का आरोप लगा रहे हैं.

Last Updated : Apr 5, 2023, 1:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details