बिहार

bihar

इंडो-चीन बॉर्डर तनाव पर बोले BJP नेता- भारत चीन को देगा माकूल जवाब

By

Published : Jun 16, 2020, 10:49 PM IST

भारत-चीन विवाद मामले में बीजेपी नेता ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. पार्टी के वरिष्ठ नेता नवल किशोर यादव ने कहा कि चीन को मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा.

bjp leader
bjp leader

पटना: भारत-चीन एलएसी पर चल रहा तनाव अब काफी बढ़ गया है. गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प में भारत के तीन जवान शहीद हो गए हैं. वहीं, बताया जाता है कि इस झड़प में चीनी सेना का भी खासा नुकसान पहुंचा है. इस मामले पर बीजेपी ने कड़ा रुख अपनाया है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता नवल किशोर यादव ने कहा कि चीन ने धोखे से हमारे जवानों को मारा है. इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पडे़गा. उन्होंने कहा कि भारत की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की जाएगी.

बीजेपी नेता नवल किशोर यादव ने कहा कि चीन के पास सामने से लड़ने की हिम्मत नहीं है. उन्होंने बताया कि इतिहास उठाकर देख लीजिए, जिसने कभी भी किसी पर हमला नहीं किया है, वह भारत का क्या मारेगा? बीजेपी नेता ने कहा कि चीन सिर्फ धोखा, पीठ पर वार ही कर सकता है. उन्होंने कहा कि चीन को नहले पर दहला दिया जाएगा. चीन को माकूल जवाब दिया जा रहा है और आगे भी दिया जाएगा.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

1 महीने से चल रहा विवाद
बता दें कि पिछले एक महीने से भारत-चीन एलएसी पर विवाद चल रहा है. सोमवार की रात गलवान घाटी में भारत और चीन में झड़प हो गई. इस हिंसक झड़प में भारत के 3 जवीन शहीद हो गए. इसके बाद से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर लगातार माहौल का जायजा ले रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details