बिहार

bihar

Bihar Politics: 20 लाख रोजगार पर BJP हमलावर, 13 जुलाई से पहले सरकार को रोड मैप बताने की दी डेडलाइन

By

Published : Jul 9, 2023, 3:43 PM IST

Updated : Jul 9, 2023, 7:10 PM IST

बिहार में रोजगार के मसले पर सियासत जारी है एक ओर जहां शिक्षक पर शिक्षक अभ्यर्थी सड़कों पर उतरे हैं तो दूसरी तरफ सरकार शिक्षकों पर लाठियां बरसा रही है. सरकार के रवैए पर भाजपा ने आक्रमक रुख अख्तियार किया है. 13 जुलाई को भाजपा गांधी मैदान से लेकर विधानसभा तक मार्च करने जा रही है. पढ़ें, पूरी खबर.

नितिन नवीन
नितिन नवीन

नितिन नवीन, भाजपा विधायक.

पटना: रोजगार के मुद्दे पर भाजपा के तेवर तल्ख हैं. 13 जुलाई को भाजपा गांधी मैदान से लेकर विधानसभा तक मार्चकरने जा रही है. पार्टी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से रोजगार को लेकर हिसाब भी मांग रही है. भाजपा ने 13 जुलाई के पहले रोजगार का रोड मैप बताने की मांग रखी है. पूर्व मंत्री सह विधायक नितिन नवीन ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर रोड मैप नहीं बताया गया तो सड़क से सदन तक बीजेपी सरकार को घेरेगी.

इसे भी पढ़ेंः Bihar Teacher Recruitment : इस बार मानसून सत्र होगा हंगामेदार! शिक्षकों के समर्थन में आवाज उठाएंगे वामदल

"उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में 10 लाख नौकरी देने का वादा किया था. 20 कैबिनेट की बैठक हो चुकी लेकिन तेजस्वी यादव अपना वादा पूरा नहीं कर पाये. सरकार 13 जुलाई के पहले रोजगार का रोड मैप बताए नहीं तो 13 जुलाई को भाजपा नेता सड़कों पर उतरेंगे और विधानसभा मार्च करेंगे."- नितिन नवीन, भाजपा विधायक

राजगोर का मुद्दा गरमाया: बता दें कि बिहार में लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी शुरू हो गयी है. सभी राजनीतिक दल एक दूसरे को घरने के लिए राजनीतिक मुद्दे की तलाश कर रहे हैं. इन दिनों बिहार में शिक्षक नियुक्ति को लेकर बवाल हो रहा है. ऐसे में रोजगार राजनीतिक दलों के लिए मुद्दा बन गया है. भाजपा इस मुद्दे पर मानसून सत्र के दौरान सड़क से लेकर सदन तक हंगामा करने की तैयारी में है. पार्टी के नेता नीतीश कुमार से रोजगार को लेकर हिसाब मांग रही है.

तेजस्वी ने किया था वादाः तेजस्वी यादव ने विधानसभा चुनाव के दौराने रोजगार देने का वादा किया था. उन्होंने कहा था कि पहली कैबिनेट में 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देंगे. बाद में नीतीश कुमार ने भी 20 लाख लोगों को रोजगार देने का वादा किया था. अब कोई भी दल रोजगार की बात नहीं कर रहा है.

Last Updated : Jul 9, 2023, 7:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details