बिहार

bihar

RJD में सब ठीक है? पार्टी, परिवार और लड़ाई, जगदानंद पर बिहार की सियासत गरमाई

By

Published : Feb 14, 2021, 12:33 PM IST

Updated : Feb 14, 2021, 5:55 PM IST

जगदानंद सिंह पर तेज प्रताप के आरोप के बाद सियासत तेज हो गई है. जदयू नेता और पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने तेज प्रताप द्वारा दिए गए बयान के बहाने लालू प्रसाद यादव पर तंज कसा है.

patna
patna

पटना:तेज प्रताप यादव द्वारा प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पर लगाए गए आरोप के बाद बिहार की सियासत एक बार फिर गरम हो गई है. जगदानंद सिंह पर तेज प्रताप के आरोप पर जदयू और बीजेपी नेताओं ने कटाक्ष करते हुए कहा है कि आरजेडी एक परिवार की पार्टी है. वहां बुजुर्ग नेताओं का सम्मान नहीं होता हैं. जदयू और बीजेपी के आरोप पर आरजेडी ने भी पलटवार किया है और कहा है कि जिनके घर शीशे के होते हैं, वह दूसरों के घर पर शीशा नहीं फेंकते.

ये भी पढ़ें: बिहार में कैसे होगा क्राइम कंट्रोल: 2005 में नीतीश मॉडल था हिट, अब कैसे हो गया फ्लॉप?

जगदानंद सिंह पर तानाशाही का आरोप
आरजेडी प्रवक्ता ने कहा कि पार्टी में सबको प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए. लालू प्रसाद यादव के बड़े लाल तेज प्रताप यादव द्वारा प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पर तानाशाही का आरोप लगाया है. जिसके बाद बिहार की सियासत गरम होती हुई दिख रही है. तेज प्रताप यादव द्वारा दिए गए बयान को लेकर जदयू और बीजेपी के नेताओं ने तंज कसना शुरू कर दिया है. जदयू नेता और पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने तेज प्रताप द्वारा दिए गए बयान के बहाने लालू प्रसाद यादव पर तंज कसा है.

देखें रिपोर्ट

"आरजेडी एक परिवार की पार्टी है. वहां पर बुजुर्ग नेताओं का सम्मान नहीं होता है. तेज प्रताप यादव इससे पहले भी वहां पर अपने बुजुर्ग नेताओं को अपमानित करते आ रहे हैं. पहले शिवानंद तिवारी, रामचंद्र पूर्वे के बाद स्वर्गीय रघुवंश बाबू को अपमानित किया था और अब प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को अपमानित कर रहे हैं. यदि आरजेडी में बुजुर्ग नेताओं को रहना है तो, अपमान सहना पड़ेगा"- नीरज कुमार, जेडीयू प्रवक्ता

जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार

ये भी पढ़ें:नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, बिहार में खोले जाएंगे तीन नए विश्वविद्यालय

"तेज प्रताप यादव सिर्फ एक बहाना है. पार्टी में बुजुर्ग नेताओं को ठिकाना लगाना है. आरजेडी मूलतः एक परिवार की पार्टी है. समाजवाद का संकल्प लेकर राजनीति कर रहे हैं. आज आरजेडी में है और अपमानित हो रहे हैं. आरजेडी में जितने वरिष्ठ नेता हैं, जिसमें शिवानंद तिवारी हो अब्दुल बारी सिद्दीकी हो या फिर जगदानंद सिंह हो, सबको पारी-पारी से अपमानित किया जा रहा है. तेज प्रताप यादव को आगे कर तेजस्वी यादव पार्टी में वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार करना चाह रहे हैं"- निखिल आनंद, बीजेपी प्रवक्ता

बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद

आरजेडी ने किया पलटवार
जदयू और बीजेपी द्वारा लगाए जा रहे आरोप को लेकर आरजेडी ने भी पलटवार किया है. पार्टी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने तेज प्रताप यादव द्वारा दिए गए बयान को लेकर मोर्चा संभाला है. वहीं जदयू और बीजेपी पर पलटवार करते हुए मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि जिनके घर शीशे के होते हैं, वह दूसरों के घर पर पत्थर नहीं फेंकते.

"पार्टी में सबको प्रोटोकॉल के हिसाब से रहना चाहिए. लालू प्रसाद यादव सभी का सम्मान करते हैं. इसलिए सबको पार्टी में सम्मान देना चाहिए. जदयू में किस तरह से जॉर्ज फर्नांडिस को अपमानित किया गया था, यह किसी से छिपा नहीं है. बीजेपी में मुरली मनोहर जोशी और लाल कृष्ण आडवाणी को किस तरह से अपमानित किया जा रहा है, वह भी किसी से छिपा नहीं है. इसलिए सबसे पहले इन नेताओं को अपने घर के बारे में सोच लेना चाहिए. तेज प्रताप यादव द्वारा जो भी बयान दिया गया है, उसको पार्टी आपस में मिल बैठकर समस्या का हल कर लेगी .क्योंकि यह घर का मामला है"-मृत्युंजय तिवारी, आरजेडी प्रवक्ता

आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी

पार्टी कार्यालय पहुंचे थे तेज प्रताप
बता दें कि तेज प्रताप यादव कल पार्टी कार्यालय पहुंचे थे. वहां पर उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा था कि जगदानंद सिंह जैसे नेताओं की वजह से लालू प्रसाद यादव की तबीयत खराब है. जगदानंद सिंह पार्टी के नेताओं का सम्मान नहीं करते हैं. अब देखने वाली बात होगी कि तेज प्रताप यादव द्वारा दिए गए बयान को लेकर पार्टी के शीर्ष नेतृत्व क्या कुछ फैसला लेते हैं. हालांकि जगदानंद सिंह ने तेज प्रताप यादव के बयान पर सफाई दी है और कहा है कि घर का मामला है, घर में ही हम मिल बैठकर सुलझा लेंगे.

Last Updated : Feb 14, 2021, 5:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details