बिहार

bihar

Bihar Weather Update: बिहार में पछुआ हवा ने बढ़ाई मुश्किलें, अगले 2 दिन में और बढ़ेगी ठंड

By

Published : Dec 18, 2021, 10:47 AM IST

बिहार में पछुआ हवा के कारण सिहरन काफी बढ़ (Cold Increasing In Bihar) गई है. राज्य का औसत न्यूनतम तापमान 9 से 11 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया है. अगले दो से तीन दिनों में न्यूनतम तापमान में गिरावट होने की संभावना है. पढ़ें पूरी खबर..

Bihar Weather Update
Bihar Weather Update

पटनाःबिहार में ठंड काफी बढ़ (Cold Increasing In Bihar) गई है. प्रदेश के न्यूनतम तापमान और अधिकतम तापमान में ज्यादा अंतर नहीं दर्ज किया गया.मौसम विज्ञान केंद्र पटना (Meteorological Center Patna) के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान पूर्वानुमान के अनुरूप प्रदेश का मौसम शुष्क बना रहा. राज्य का औसत न्यूनतम तापमान 9 से 11 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया.

इसे भी पढ़ें- धान की खरीदारी नहीं होने से किसान परेशान, बाजार में औने-पौने दाम पर लुट रही खून-पसीने से उगाई फसल

अधिकतम तापमान 25 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. सबसे न्यूनतम तापमान पूसा समस्तीपुर में 7.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. प्रदेश के 1 से 2 जगहों पर हल्के से मध्यम स्तर का कोहरा देखने को मिला. सबसे कम दृश्यता 600 मीटर पूर्णिया में दर्ज की गई.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के वैज्ञानिकों ने जानकारी दी कि शुक्रवार के प्राप्त संख्यात्मक मॉडल एवं उपग्रहीय तस्वीर से पता चलता है कि प्रदेश में उत्तर पछुआ हवा का प्रभाव जारी है. इसकी गति 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा है. इसके प्रभाव से राज्य में आज 18 दिसंबर से पछुआ हवा की प्रवाह बढ़ जाएगा. जिसके कारण अगले 3 दिनों में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री गिरावट होने की संभावना है. साथ ही साथ सुबह के समय प्रदेश के कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम स्तर का कोहरा एवं धुंध होने की संभावना है.

इसे भी पढ़ें- कैमूर: धान की खरीदारी को लेकर RJD विधायक ने NH-2 जाम कर किया प्रदर्शन

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details