बिहार

bihar

Bihar News : 'दूसरे राज्यों में ट्रैफिक नियम फॉलो करते हैं तो अपने राज्य में डिसिप्लिन क्यों नहीं दिखाते'- शीला मंडल

By

Published : Aug 3, 2023, 8:50 PM IST

बिहार की परिवहन मंत्री शीला मंडल ने एक से अधिक चालान काटने पर सफाई दी और कहा कि कैमरे से कुछ भी गलत नहीं हो रहा है, ये लोगों की सुरक्षा के लिए लगाया गया है.

Chalan by Camera over Traffic Rules
Chalan by Camera over Traffic Rules

पटना: राजधानी पटना में स्मार्ट सिटी के तहत 2000 से अधिक कैमरे लगाए गए हैं. इन्हीं कैमरों के माध्यम से परिवहन विभाग चालान भी काट रहा है. 1 दिन में एक व्यक्ति का कई स्थानों पर चालान कटने पर सवाल भी खड़े हो रहे हैं. लेकिन, परिवहन मंत्री शीला मंडल का कहना है कि कैमरा लोगों की सुरक्षा के लिए लगाया गया है.

ये भी पढ़ें- Bihar News : 'ट्रैफिक रुल्स की सख्ती का दिख रहा असर, हेलमेट पहनकर बाइक चलाने लगे लोग'- परिवहन मंत्री

परिवहन मंत्री शीला मंडल ने कहा कि ''लगातार एक्सीडेंट की घटनाएं बढ़ रही थीं और उसीको रोकने के लिए यह प्रयास हो रहा है. कैमरा से कुछ भी गलत नहीं हो रहा.''


कैमरों से बढ़ी ट्रैफिक सुरक्षा: परिवहन मंत्री शीला मंडल ने बताया कि, पहले एक स्थान पर, जहां चेकिंग होती था तो लोग अपना रास्ता बदल लेते थे. इसी सब को ध्यान में रखकर इतने बड़े पैमाने पर कैमरे लगाये गये हैं. यह लोगों की सुरक्षा के लिए ही लगाया गया है. विभाग इन्हें अपने लिए नहीं लगाया है. शीला मंडल यह मानने के लिए तैयार नहीं हैं कि कैमरों से कुछ भी गलत हो रहा है.

'दूसरे राज्यों में डिसिप्लिन दिखाते हैं तो यहां क्यों नहीं..': शीला मंडल का यह भी कहना है कि जब से कैमरे के माध्यम से चालान काटना शुरु हुआ है लोग सतर्क हो गए हैं, डिसिप्लिन में आने लगे हैं. शीला मंडल ने यह भी कहा कि बिहार के लोग जब दूसरे राज्यों में जाते हैं तो डिसिप्लिन में रहते हैं तो यहां क्यों नहीं रह सकते हैं. वहीं जब उनसे ट्रैफिक लाइटों को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि बरसात का मौसम है ऐसे में जो भी ट्रैफिक लाइट खराब होगी उसे दिखवा लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details