बिहार

bihar

'लालू ने कहा था मिलकर लड़ेंगे MLC का चुनाव.. तेजस्वी नहीं चाहते तो कांग्रेस भी दिखाएगी अपनी ताकत'

By

Published : Jan 30, 2022, 1:45 PM IST

तेजस्वी यादव ने स्पष्ट कर दिया है कि राजद अपने दम पर विधान परिषद का चुनाव लड़ेगी. कांग्रेस के बिहार के कुछ प्रमुख नेता दिल्ली में डेरा डाले हुए थे और गठबंधन के लिए लालू जी से मिलना चाहते थे, लेकिन सफलता नहीं मिल पाई. अब कांग्रेस ने अकेले चुनाव लड़ने की बात कही है.

madam mohan jha
madam mohan jha

नई दिल्ली/पटना: बिहार में विधान परिषद चुनाव को लेकर एनडीए में सीट बंटवारे के बाद महागठबंधन में सियासी सरगर्मी बढ़ी हुई है. सीट शेयरिंग को लेकर बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा है कि बिहार में 2 सीटों पर विधान सभा का उपचुनाव हुआ था, जिसमें राजद और कांग्रेस का सालों पुराना गठबंधन टूट गया था. दोनों पार्टी अलग अलग लड़ी और इस कारण वोटों का बंटवारा हुआ और एनडीए की दोनों सीटों पर जीत हो गई. इसके बाद लालू जी ने कहा था कि विधान परिषद चुनाव कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ेंगे.

ये भी पढ़ें: MLC चुनाव में कांग्रेस के साथ नहीं होगा RJD का गठबंधन, तेजस्वी का बड़ा बयान


मदन मोहन झा ने कहा कि तेजस्वी यादव का बयान आया है कि विधान परिषद का चुनाव राजद अकेले लड़ेगी. कांग्रेस से गठबंधन नहीं होगा. मैं और विधायक दल के नेता अजीत शर्मा दिल्ली में हैं. हम लोग लालू जी से मिलना चाहते थे और विधान परिषद चुनाव में सीट बंटवारे के मुद्दे पर बातचीत करना चाहते थे. बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह को जिम्मेदारी दी थी कि वह लालू से हम लोगों की मीटिंग कराएं.

'अखिलेश जी ने भी हम लोगों को कहा था कि लालू जी से संपर्क करने की कोशिश में हम लगे हुए हैं. अखिलेश जी ने प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली. क्योंकि तेजस्वी का बयान आ गया है कि अपने दम पर राजद विधान परिषद का चुनाव लड़ेगी. लालू जी ने जो कहा था और तेजस्वी ने जो कहा है इस सब बातों को हमने अपने शीर्ष नेतृत्व को बता दिया है. शीर्ष नेतृत्व अगर कहेगा तो बिहार में कांग्रेस सभी सीटों पर अकेले विधान परिषद का चुनाव लड़ेगी. हमारे पास मजबूत कई दावेदार हैं.' - मदन मोहन झा, बिहार कांग्रेस अध्यक्ष

ये भी पढ़ें: RJD के बयान पर कांग्रेस का पलटवार- 'नहीं मिली सम्मानजनक सीट तो अकेले लड़ेंगे विधान परिषद का चुनाव'

बता दें कि बिहार में विधान परिषद की 24 सीटों पर चुनाव होना है. कांग्रेस चाहती थी कि राजद के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ें, लेकिन तेजस्वी यादव ने स्पष्ट कर दिया है कि राजद अपने दम पर विधान परिषद का चुनाव लड़ेगी. कांग्रेस के बिहार के कुछ प्रमुख नेता दिल्ली में डेरा डाले हुए थे और गठबंधन के लिए लालू जी से मिलना चाहते थे, लेकिन सफलता नहीं मिल पाई. अब मदन मोहन झा ने कहा है कि हम लोग कांग्रेस आलाकमान के फैसले का इंतजार कर रहे हैं. अगर कहा गया कि सभी सीटों पर अकेले लड़ना है तो सभी सीटों पर मजबूती से लड़ेंगे.

ये भी पढ़ें: हो गई बगावत! VIP ने बिहार विधान परिषद की सभी 24 सीटों पर लड़ने का किया एलान

ये भी पढ़ें: बिहार विधान परिषद चुनाव: BJP-12, JDU-11 और RLJP एक सीट पर लड़ेगी, HAM और VIP के हाथ खाली

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details