बिहार

bihar

नीतीश कुमार INDIA गठबंधन में सबसे योग्य? बोले अखिलेश सिंह- बड़े लीडर हैं, लेकिन को-ऑर्डिनेशन कमेटी करेगी फैसला

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 18, 2023, 7:12 AM IST

Akhilesh Prasad Singh On Nitish Kumar: जेडीयू की ओर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम पद के लिए सबसे योग्य उम्मीदवार बताए जाने पर बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि सर्वगुण संपन्न वाली परीक्षा कब हुई, मुझे नहीं पता लेकिन हां ये सच है कि नीतीश कुमार बड़े लीडर हैं.

अखिलेश प्रसाद सिंह
अखिलेश प्रसाद सिंह

देखें रिपोर्ट

पटना: रविवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय सदाकत आश्रम में यूथ कांग्रेस की प्रदेश कार्य समिति की बैठक आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंहने की. इस मौके पर अखिलेश सिंह ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर यूथ कांग्रेस की कार्य समिति की बैठक की गई है. बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत बनाने के लिए रणनीति तैयार हुई है, इसके साथ ही अधिक से अधिक युवा वर्ग को पार्टी के प्रति आकर्षित करने के लिए काम करने को उन्होंने निर्देशित किया है.

नीतीश कुमार की दावेदारी पर क्या बोले अखिलेश?:नीतीश कुमार के पीएम पद की दावेदारी के सवाल पर अखिलेश सिंह ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि नीतीश कुमार देश के एक बड़े नेता है. इस गठबंधन में और भी कई बड़े नेता है. इंडिया गठबंधन में 26 दल है और आगामी 19 दिसंबर को होने वाली बैठक में तमाम दल के लोग एकजुट होंगे. 2024 में नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ क्या रणनीति होगी, इसकी रूपरेखा तय की जाएगी. ऐसे में इस बैठक में किसको क्या जिम्मेदारी मिलती है और किसकी क्या भूमिका रहेगी, इस सब के बारे में विस्तृत जानकारी बैठक की समाप्ति के बाद ही मिल पाएगी. कौन क्या कह रहा है, इससे अभी फर्क नहीं पड़ता है.

"19 दिसंबर को इंडिया गठबंधन की बैठक होगी. नीतीश जी और लालू जी भी बैठक में जाएंगे. 25-26 दलों के सभी नेता जाएंगे. देखिये नीतीश जी के बड़े लीडर होने में किसको डाउट है लेकिन ये सब चीज तय होती है मीटिंग में कोऑर्डिनेशन कमेटी में. कौन लीडर बनेंगे कौन नहीं होंगे, ये हमलोगों के स्तर पर नहीं होता है"- अखिलेश प्रसाद सिंह, अध्यक्ष, बिहार कांग्रेस

'शराबबंदी पर बीजेपी को बोलने का हक नहीं':वहीं दरभंगा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में चिकित्सकों की टीम द्वारा शराब पार्टी किए जाने का वीडियो वायरल होने के सवाल पर कहा कि यह मामला उनके संज्ञान में भी आया है. उन्हें जानकारी मिली है कि इस पर प्रशासन कार्रवाई कर रहा है. बीजेपी के लोग जो शराबबंदी के ऊपर सवाल खड़े कर रहे हैं तो उन्हें वह यही कहेंगे कि जब तमाम नियम बने थे, उस समय नीतीश कुमार के साथ भारतीय जनता पार्टी सत्ता में थी और महागठबंधन के लोग नहीं थे. डीएमसीएच की घटना का प्रशासन की ओर से जांच की जा रही है और दोषियों के ऊपर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details