बिहार

bihar

PM Modi Birthday: CM नीतीश ने दी पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई, स्वस्थ व दीर्घायु जीवन की कामना की

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 17, 2023, 11:40 AM IST

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है. तमाम नेताओं की ओर से उनको बधाई दी जा रही है. वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी उनको शुभकामनाएं दी. उन्होंने उनके दीर्घायु जीवन की कामना की.

नीतीश कुमार ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी
नीतीश कुमार ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी

पटना: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर देश भर में बीजेपी की ओर से कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. वहीं विरोधी दलों की ओर से भी उनको शुभकामनाएं मिल रही हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमारने भी पीएम मोदी को इस खास दिन पर बधाई दी है. साथ ही उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की.

ये भी पढ़ें: PM Narendra Modi 73th Birthday : पीएम मोदी आज मना रहे अपना जन्मदिन, जानें उनके 72 सालों का सफर

नीतीश कुमार ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने एक्स (ट्विटर) अकाउंट पर लिखा, "माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। उनके स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना है."

डेढ़ साल बाद जी20 डिनर में मिले दोनों:नीतीश कुमार जब एनडीए में थे, तब वह अक्सर पीएम मोदी की तारीफ करते रहते थे, वहीं प्रधानमंत्री भी उनके विकास कार्यों और समाजवादी नीतियों की सराहना कई बार कर चुके हैं लेकिन पिछले साल जब नीतीश ने एनडीए का साथ छोड़कर महागठबंधन के साथ सरकार बनाई, तब से दोनों के बीच मुलाकात नहीं हो पाई थी. डेढ़ साल बाद दोनों जी20 डिनर में मिले थे.

गर्मजोशी से सीएम से मिले थे पीएम:जी20 समिट के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की ओर से आयोजित जी20 डिनर नीतीश कुमार भी शामिल हुए थे. जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी उनकी मुलाकात हुई थी. दोनों बेहद गर्मजोशी से मिले थे. उनके साथ की तस्वीर भी काफी वायरल हुई थी. जिसके बाद ये भी चर्चा शुरू हो गई कि नीतीश फिर से एनडीए में वापस जा सकते हैं.

पीएम मोदी का 73वां जन्मदिन:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 73वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था. उनके पिता का नाम दामोदर दास मूलचंद मोदी और माता का नाम हीराबेन है. पीएम मोदी 5 भाई-बहनों में दूसरे नंबर पर आते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details