बिहार

bihar

छठ गीत 'छठ घाट लोग जाय लागल' गाना रिलीज, प्रियंका तिवारी की आवाज और श्रद्धा यादव के अभिनय ने बनाया गाने को खास

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 14, 2023, 3:29 PM IST

Chhath Geet: छठ पूजा को लेकर हर ओर तैयारियां की जा रही है. भोजपुरी में भी छठ गीतों की मिठास देखने को मिल रही है. वर्ल्ड वाइड रिकॉर्ड्स भोजपुरी के बैनर तले एक और छठ गीत 'छठ घाट जाय लागल' रिलीज किया गया है, जो काफी लोकप्रिय हो रहा है.

Etv Bharat
छठ गीत 'छठ घाट लोग जाय लागल' गाना रिलीज

पटना: छठ की छठा चारों तरफ नजर आरही है. डूबते और उगते सूर्य की उपासना का महापर्व छठकी तैयारियां धूमधाम से की जा रही हैं. सभी श्रद्धा और भक्ति भाव से भरे हुए हैं. कमाने-खाने के लिए विदेश और दूसरे राज्य गए लोग छठ मनाने के लिए अपने प्रदेश, अपने गांव लौट रहे हैं. भोजपुरी जगत में भी रोज छठी मैया के नए-नए लोकप्रिय गाने रिलीज हो रहे हैं. इसी कड़ी में वर्ल्ड वाइड रिकॉर्ड्स भोजपुरी के बैनर तले एक और छठ गीत 'छठ घाट जाय लागल' रिलीज किया गया है.

'छठ घाट जाय लागल' गाना हो रहा लोकप्रिय: चारों तरफ छठी मैया के गाने बज रहे हैं. 'छठ घाट जाय लागल' गाना भी काफी लोकप्रिय हो रहा है. गाने को वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड्स भोजपुरी के ऑफिसियल यूट्यूब चैनल पर देखा जा सकता है. इस गाने को भोजपुरी लोक गायिका प्रियंका तिवारी ने गाया है और श्रद्धा तिवारी ने अभिनय किया है.

पारंपरिक परिधान में नजर आईं श्रद्धा यादव:इस गाने में छठी मैया की परम भक्त के रूप में श्रद्धा यादव ने पारंपरिक परिधान में शानदार अभिनय किया है. छठ माता पर आधारित इस गीत में दिखाया गया है कि किस तरह से छठ पूजा की तैयारी की जा रही है. कैसे विधि विधान के साथ पूजा करने के लिए सामाग्रियों की व्यवस्था की गई है. लोग छठ घाट की तरफ दउरा सजाकर जा रहे हैं.

कुछ यूं हैं गाने के बोल: इन सब मनोरम दृश्य को देखते हुए श्रद्धा यादव छठ घाट पर जाने की तैयारी करते हुए अपनी सहेलियों से कहती है कि 'गांवे गांवे गितिया गवाइ लागल, कोसिया भराइ लागल, मथवा प दउरा सजाय लागल, छठी घाट लोग जाय लागल'. छठ गीत 'छठ घाट लोग जाय लागल' को सिंगर प्रियंका तिवारी ने मधुर आवाज में गाकर मन मोह लिया है.

इन कलाकारों ने गाने में निभाई भूमिका: बता दें कि इस गाने के बोल अर्जुन शर्मा ने लिखे हैं और इसके संगीतकार शम्स जमील हैं. वीडियो निर्देशन आर्यन देव ने किया है और कोरियोग्राफी विक्रम राजपूत ने की है. मंगलवार सुबह ही इस गाने को रिलीज किया गया है और रिलीज के बाद ही दर्शकों में गाने को लेकर काफी बेहतरीन रिस्पॉन्स देखने को मिल रहा है.

पढ़ें:Chhath Geet: मालिनी अवस्थी की मीठी आवाज में सुनिए छठी मईया का गीत- केरवा के पात पर उगेले सुरुज देव

ABOUT THE AUTHOR

...view details