बिहार

bihar

Chetan Anand Marriage: आयुषी के साथ आज सात फेरे लेंगे MLA चेतन आनंद, बेहद खास लोग होंगे शादी में शरीक

By

Published : May 3, 2023, 1:38 PM IST

आज बाहुबली नेता आनंद मोहन के बेटे और शिवहर से आरजेडी विधायक चेतन आनंद की शादी है. वह आयुषी सिंह के साथ सात फेरे लेंगे. दोनों की डेस्टिनेशन वेडिंग हो रही है. हालांकि पिता आनंद मोहन की रिहाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका के कारण शादी समारोह से मीडिया को दूर रखा जा रहा है.

ो

पटना:पेरौल पर जेल से बाहर होने के दौरान पटना में 24 अप्रैल को पूर्व सांसद आनंद मोहनने अपने बड़े बेटे चेतन आनंद की सगाई काफी धूमधाम से की थी. जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत तमाम बड़े चेहरे नजर आए थे लेकिन रिहाई मिलने के बावजूद आज होने वाली शादी की चर्चा वैसी नहीं है. इसकी बड़ी वजह रिहाई को लेकर जारी विरोध है.

ये भी पढ़ें:Chetan Anand Marriage: चेतन आनंद की शादी का बदला वेन्यू, अब देहरादून नहीं इस जगह लेंगे फेरे

चेतन आनंद की शादी का वेन्यू बदला: पहले चर्चा थी कि चेतन आनंद की शादी उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में हो रही है लेकिन पिछले दो दिनों से खबर है कि शादी का वेन्यू बदल गया है. अब शादी जयपुर में हो रही है. हालांकि इसको लेकर भी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. पहले जहां शादी की तैयारी बड़े स्तर पर हो रही थी, वहीं अब केवल कुछ खास लोगों को ही शादी में बुलाया गया है. 24 अप्रैल को चेतन और आयुषी को सगाई हुई थी.

बेटे चेतन आनंद को आशीर्वाद देते आनंद मोहन

कौन हैं चेतन आनंद की पत्नी आयुषी?:आनंद मोहन और लवली आनंद की होने वाली बहू आयुषी सिंह बिहार के वैशाली जिले के राघोपुर की रहने वाली हैं. उनका पूरा परिवार पटना में रहता है. आयुषी एमबीबीएस करने के बाद फिलहाल एमडी कर रही हैं. वह टेनिस की भी प्लेयर रही हैं. राज्य स्तर पर उन्होंने कई पुरस्कार भी जीता है. बताया जाता है कि चेतन और आयुषी के परिवार एक-दूसरे को कई सालों से जानते हैं.

सगाई के दौरान आंनद मोहन का परिवार

आनंद मोहन की रिहाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में चुनौती: आनंद मोहन को जिस आईएएस जी कृष्णैया की हत्या के आरोप में उम्रकैद की सजा मिली थी, उनकी पत्नी उमा कृष्णैया ने उनकी रिहाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. उन्होंने रिहाई को चुनौती दी है. इस मामले में 8 मई को सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई होगी.

रश्म निभाते चेतन आनंद

नियमों में बदलाव के बाद मिली रिहाई:दरअसल, बिहार सरकार ने आनंद मोहन समेत 27 कैदियों को पिछले दिनों रिहा करने का आदेश दिया था. आनंद मोहन की रिहाई तब संभव हुई थी, जब सरकार ने जेल नियमों में संशोधन किया था. जिसके तहत सरकारी कर्मचारी की हत्या में ताउम्र जेल में रहने के प्रावधान को हटाकर उसे भी आम आदमी की हत्या के बराबर माना गया है. आनंद मोहन 14 साल से अधिक की सजा पा चुके हैं. उन पर आरोप है कि 5 दिसंबर 1994 को मुजफ्फरपुर में जिस भीड़ ने गोपालगंज के तत्कालीन डीएम जी कृष्णैया की हत्या की थी, उसका नेतृत्व उन्होंने ने ही किया था.

पत्नी और बेटी के साथ आनंद मोहन

ABOUT THE AUTHOR

...view details