बिहार

bihar

विवाद सुलझाने गई पटना पुलिस की टीम पर हमला, दो पुलिसकर्मी समेत 6 जख्मी

By

Published : Oct 12, 2020, 3:23 PM IST

Patna

मनेर थानाध्यक्ष मधुसूदन कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मारपीट और रोड़ेबाजी की घटना हुई है. उन्होंने बताया कि पूर्व के विवाद में पुलिस मौके पर पहुंची थी, जिसके बाद विवाद को सुलझाने के दौरान दोनों गुट में विवाद बढ़ गया और दोनों गुटों में रोड़ेबाजी होने लगी, जिसमें दो पुलिसकर्मियों सहित कई लोग जख्मी हो गए हैं.

पटना:राजधानी पटना में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रशासन के द्वारा लगातार सुरक्षा को लेकर फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है, लेकिन फिर भी घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामला राजधानी पटना के मनेर थाना क्षेत्र के शेरपुर पश्चिमी पंचायत से सामने आया हैं, जहां पूर्व के विवाद को लेकर मामले को सुलझाने पहुचीं पुलिस टीम पर लोगों ने रोड़ेबाजी कर दिया. इसमें दो पुलिस कर्मी सहित आधा दर्जन लोग घायल हो गए हैं. सभी घायलों का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनेर में चल रहा है.

दो गुटों के बीच हुई रोड़ेबाजी में पुलिस कर्मियों सहित कई लोग घायल

बीच बचाव करने पहुंची पुलिस टीम पर हमला
घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मनेर प्रखंड के पंचायत समिति सदस्य अरूण राय और लाल बाबू राय के बीच ईंट-भट्ठे की जमीन को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा था. इसी विवाद को सुलझाने के लिए मनेर पुलिस मौके पर पहुंची थी. तभी अचानक दोनों गुट आपस में भिड़ गएा. दोनों ओर से पत्थर और लाठी डंडे चलने लगे. बीच बचाव में पहुंची पुलिस पर भी हमला हो गया. दो पुलिसकर्मी समेत 6 लोग रोड़ेबाजी के चलते जख्मी हो गए. घटना की सूचना मिलते ही आला अधिकारी के अलावा कई थाने की पुलिस मौके पर पहुंची, तब जाकर मामला शांत कराया जा सका.

रोड़ेबाजी करते लोगों का वीडियो देखें.

प्रशासन की कार्यशैली पर उठने लगे सवाल
चुनावी माहौल के बीच इस तरह की घटना के बाद से इलाके में प्रशासन के ऊपर भी कई सवाल उठ रहे हैं. एक तरफ जहां प्रशासन चुनाव को देखते हुए पूरी तरह क्षेत्र में मुस्तैद है, लगातार कैंप और फ्लैग मार्च कर रहा है, लेकिन बावजूद इसके इस तरह की घटनाएं सामने आ रही है.

जांच में जुटी पुलिस
वहीं, इस घटना के बाद मनेर थानाध्यक्ष मधुसूदन कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मारपीट और रोड़ेबाजी की घटना हुई है. उन्होंने बताया कि पूर्व के विवाद में पुलिस मौके पर पहुंची थी, जिसके बाद विवाद को सुलझाने के दौरान दोनों गुट में विवाद बढ़ गया और दोनों गुटों में रोड़ेबाजी होने लगी, जिसमें दो पुलिसकर्मियों सहित कई लोग जख्मी हो गए हैं, फिलहाल घायल लोगों के फर्द बयान पर मामला दर्ज कर लिया गया है और जो भी लोग रोड़ेबाजी कर रहे थे उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी में जुटी हुई है, साथ ही क्षेत्र में पुलिस कैंप भी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details