बिहार

bihar

Republic Day: तिरंगे रोशनी में सजा अटल पथ, देर रात तक जुटी रही भीड़

By

Published : Jan 25, 2023, 10:50 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat ()

Patna News गणतंत्र दिवस को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है. अटल पथ पर गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर तिरंगे से सजाया गया है. राजधानी के ऐतिहासिक गांधी मैदान में राज्यपाल फागू चौहान झंडोत्तोलन करेंगे. पढ़ें पूरी खबर..

पटना : पटना में गणतंत्र दिवस 2023को लेकर( Republic Day 2023 In Patna) राजधानी के खास सड़कों में शुमार होने अटल पथ पर तिरंगे की रोशनी से सजाया गया है. करीब 6 किलोमीटर लंबे अटल पथ की शुरुआत आर ब्लॉक से होती है जो कि दीघा तक रंग बिरंगे लाइट से सजाया गया है. इसके बीच में डिवाइडर पर लगे बिजली के खंभों को तिरंगे के रंगों केसरिया, हरे और सफेद रंग की बिजली की रोशनी आंखों को सुकून दे रहा है.

ये भी पढ़ें : Republic Day : पटना में गणतंत्र दिवस की तैयरियां पूरी, गांधी मैदान में ड्रेस के साथ फाइनल परेड रिहर्सल

देर रात तक लोगों की लगी रही भीड़: रंग बिरंगी लाइट को देखने से लिए लोगों की भीड़ जुट गई. 6 किलोमीटर लंबे अटल पथ की शुरुआत आर ब्लॉक से होती है जो कि दीघा तक है. जिला प्रशासन की और से गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान किए जाने वाली सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. सभी तैयारियों का फाइनल पूर्वाभ्यास मंगलवार को गांधी मैदान में किया गया था.

प्रशासनिक तैयारी पूरी:गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजधानी में बड़े स्तर पर प्रशासनिक तैयारी की गई है. राजधानी के ऐतिहासिक गांधी मैदान में राज्यपाल फागू चौहान झंडोत्तोलन करेंगे. इसे लेकर पूरी प्रशासनिक तैयारी चुस्त दुरुस्त है. लोगों की भीड़ को देखते हुए ट्रैफिक में भी काफी बदलाव किया गया है. जिला प्रशासन ने जगह जगह वाहनों की जांच कर रही है. इसके लिए पुलिस दस दिन पहले से सुरक्षा व्यवस्था में लगी हुई है.
पुलिस जवानों ने किया फ्लैग मार्च: बुधवार कि शाम पटना एसएसपी के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस और पुलिस पदाधिकारियों ने पटना के कारगिल चौक से फ्लैग मार्च निकाला. लाल और ब्लू कलर की रोशनी वाली लाइट की चमचमाती दर्जनों जिप्सी पर सवार होकर पटना पुलिस के अधिकारी और पुलिस के जवान कारगिल चौक से फ्लैग मार्च के लिए निकले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details