बिहार

bihar

'एक अकेला मोदी सब पर भारी', तीन राज्यों में जीत से बिहार BJP के नेता गदगद, तेलंगाना को लेकर मलाल

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 3, 2023, 2:10 PM IST

विधानसभा चुनाव रिजल्ट  2023
विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2023

विधानसभा चुनाव रिजल्ट में तीन राज्यों में भाजपा का रूझान दिख रहा है. संभावित जीत को लेकर बिहार बीजेपी के नेताओं में खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ कर रहे हैं, लेकिन गिरिराज सिंह को तेलांगना रिजल्ट को लेकर मलाल है. पढ़ें पूरी खबर.

पटनाः चार राज्यों में विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है. राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भाजपा का रूझान देखने को मिल रहा है. इससे बिहार के भाजपा नेता गदगद दिख रहे हैं. हालांकि अभी रिजल्ट आना बाकी है, लेकिन भाजपा की बढ़त को देखते हुए नेता जीत का दावा करने लगे हैं. बिहार भाजपा के तमाम नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अग्रिम बधाई दी है.

'मोदी सब पर भारी':भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने अपने 'X' प्रोफाइल के माध्यम से नरेंद्र मोदी को अग्रिम बधाई दी. उन्होंने लिखा है कि 'एक अकेला मोदी सब पर भारी', मोदी की गारंटी यानी जीत की गारंटी'. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मध्यप्रदेश की जनता को बधाई दी.

'देश में मोदी गारंटी': बिहार विधानसभा नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने भी भाजपा की जीत पर खुशी जतायी. सिन्हा ने लिखा है कि 'देश में चलती है एक ही गारंटी, मोदी गारंटी, मोदी मैजिक और जलवा बरकरार. इस दौरान विजय सिन्हा ने बताया कि यह किसान, महिला, गरीब और युवाओं के उत्थान पर लगा मुहर लगी है. यह भारत की जीत है.

'देश की जनता के मन में मोदी जी': केंद्रीय मंत्री और उजियारपुर लोकसभा सीट से सांसद नित्यानंद राय ने कहा कि देश की जनता के मन में मोदी जी हैं, देश को सिर्फ मोदी जी की गारंटी पर भरोसा है. उन्होंने समस्ता देश वासियों को भाजपा की जीत पर बधाई दी.

'मोदी की लहर': राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भाजपा की जीत पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने भी मोदी गारंटी को लेकर खुशी जाहिर की. उन्होंने भी कहा कि देश में एक ही गारंटी चलती है, मोदी जी की गारंटी. उन्होंने समस्त जनता को बधाई दी.

'गिरिराज सिंह को तेलांगना रिजल्ट पर मलाल':हालांकि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने तेलांगना रिजल्ट को लेकर चिंतन करने की बात कही. उन्होंने कहा कि तेलंगाना में आंतरिक कलह के कारण बीजेपी को व्यापक नुकसान और INDI गठबंधन की शुरुआत हुई. रिजल्ट को लेकर भाजपा एकता और प्रभावशीलता पर चिंतन करेगी.

'मोदी की विचारधारा रखती है मायने': भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि भाजपा एक राष्ट्रीय पार्टी है और एक बात जो पूरी तरह से स्थापित हो गई है वह यह है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय विचारधारा ही मायने रखती है. चेहरे, राज्य में एकजुट नेतृत्व मायने रखता है, लेकिन राष्ट्रीय दृष्टिकोण और प्रधानमंत्री जो मायने रखते हैं. अब एक अंतर्राष्ट्रीय दृष्टिकोण है, यह बहुत मायने रखता है.

'शायराना अंदाज में बधाई': बिहार भाजपा के प्रवक्ता और पश्चिम चंपारण से सांसद संजय जयसवाल ने भाजपा की जीत पर बधाई दी. उन्होंने शायराना अंदाज में कहा कि 'किसी का नीला किसी का पीला किसी का झंडा लाल है, इस भगवे को रोक सके वो कौन माई का लाल है.'

तीन राज्यों में भाजपा की जीत! राजस्थान में 199, मध्य प्रदेश में 230 छत्तीसगढ़ में 90 और तेलांगना में 119 सीटों पर हुए चुनाव की गिनती जारी है. तेलांगना में कांग्रेस तो बाकी तीन राज्यों में भाजपा आगे चल रही है. रूझान के अनुसार इन तीन राज्यों में भाजपा की सरकार बनना तय लग रहा है. वर्तमान सरकार की बात करें तो राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस, मध्यप्रदेश में भाजपा और तेलांगना में BRS की सरकार है.

'भाई नरेंद्र मोदी का जलवा है', शायराना अंदाज में जीतन राम मांझी ने दी PM को बधाई

'2015 के बिहार चुनाव की तरह बाजी पलट ना जाए, इसलिए नतीजों का इंतजार करना चाहिए', तेजस्वी यादव का बड़ा बयान

'अपेक्षा के अनुरूप परिणाम नहीं आया, हार पर कांग्रेस करेगी विश्लेषण', अखिलेश सिंह का बयान

ABOUT THE AUTHOR

...view details