बिहार

bihar

पटना: एंबुलेंस ड्राइवर से दलालों ने मांगा 'रंगदारी टैक्स', नहीं चुकाने पर जमकर की मारपीट

By

Published : May 24, 2021, 5:26 PM IST

संक्रमण काल के दौरान अगर कोई व्यक्ति बीमार होता है और उसे तत्काल एंबुलेंस की जरूरत पड़ती है, ऐसे में अस्पतालों के बाहर एंबुलेंस ड्राइवर को अस्पतालों के नजदीक घूम रहे दलालों को 10% रंगदारी टैक्स चुकाना पड़ता है. ऐसा ही एक मामला पटना के कदम कुआं थाना क्षेत्र में देखने को मिला. देखिए ये रिपोर्ट.

पटना
पटना

पटना:राजधानी के कदम कुआं थाना क्षेत्र में मगध मेडिकल के सामने मौजूद कुछ बाइकर्स और दलालों ने एक टैक्सी ड्राइवर सूरज की 10% रंगदारी नहीं देने पर जमकर पिटाई कर दी. घायल सूरज के पिता का कहना है कि उनका बेटा सूरज कल रात मरीज को लेकर मगध मेडिकल पहुंचा था और मरीज को अस्पताल में उतार कर जैसे ही सूरज अपनी गाड़ी घुमाने लगा तभी मौके पर मौजूद कुछ युवकों ने उससे 500 रुपए की डिमांड की थी.

ये भी पढ़ें-पटनासिटी में साइबर अपराधियों का जाल, महिला के खाते से उड़ाए 1 लाख से ज्यादा की रकम

''सूरज ने जब मौके पर मौजूद बाइकर्स गैंग के सदस्य और अस्पताल के बाहर घूम रहे एंबुलेंस के दलालों को रंगदारी नहीं दी, तो मौके पर मौजूद युवकों ने सूरज के साथ जमकर मारपीट की और उसकी गाड़ी में भी तोड़ फोड़ की.''- राजा राम कुमार, घायल सूरज के पिता

देखिए ये रिपोर्ट

''आए दिनों अस्पताल के बाहर एंबुलेंस कर्मियों से रंगदारी वसूलने का कार्य किया जाता है. कई बार इसको लेकर यहां झड़प भी हुई. बावजूद इसके स्थानीय पुलिस किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं करती. जिस कारण अस्पताल के बाहर जमघट लगाए स्थानीय बदमाश इस अस्पताल के मरीज लाने और ले जाने वाले एंबुलेंस कर्मियों से रंगदारी टैक्स वसूलने से भी बाज नहीं आते हैं.''-सन्नी, सूरज का भाई

रंगदारी नहीं देने पर की मारपीट

ये भी पढ़ें-ब्लैक फंगस को लेकर DMCH प्रशासन अलर्ट, नेत्र विभाग में 5 बेड सुरक्षित रखने के निर्देश

पुलिस गिरफ्त में एक आरोपी
हालांकि, रविवार की देर रात पटना के राजेंद्र नगर रोड नंबर 2 में हुई घटना के बाद घायल सूरज के पिता ने सोमवार की दोपहर पटना के कदम कुआं थाने में एफआईआर दर्ज करवाकर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की. इस घटना में शामिल बाइकर्स गैंग और एंबुलेंस कर्मियों से रंगदारी वसूलने वाले एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल, गिरफ्तार युवक से पुलिस इस पूरे मामले की जानकारी जुटाने में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details