बिहार

bihar

Bihar Weather Update: बिहार में आज शुष्क रहेगा मौसम, बीते 24 घंटे में कई जिलों के तापमान में वृद्धि

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 25, 2023, 6:34 AM IST

Updated : Oct 25, 2023, 10:53 AM IST

बिहार में मौसम (Bihar Weather Forecast Today) का मिजाज तेजी से बदल रहा है. प्रदेश में ठंड और कोहरे की संभावना बनी हुई है. हालांकि पिछले 24 घंटे में ज्यादातर इलाकों के तापमान में वृद्धि दर्ज की गई है.

bihar weather update
bihar weather update

पटनाः बिहार में इस बार ठंड जल्द शुरू होने वाली है. मौसम विज्ञान केन्द्र पटना के अनुसार आज पटना समेत कई इलाकों में सुबह के समय बादल छाए रहेंगे. पछुआ हवा की वजह से सुबह और रात में हल्की ठंड का एहसास होगा. हालांकि दिन के समय मौसम साफ रहेगा. पिछले 24 घंटे में सबसे कम तापमान 17.5 डिग्री सेल्सियस किशगंज का और सबसे अधिक तापमान 22.3 डिग्री सेल्सियस जमुई का दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ेंःBihar Weather Update : बिहार के कुछ जिलों में आज बारिश की आशंका, ग्रामीण इलाकों में ज्यादा महसूस होगी ठंड

इन जिलों में हो सकती है बारिश:पटना मौसम विज्ञान के अनुसार पटना, गया, जहानाबाद, बांका, पूर्णिया और मुजफ्फरपुर समेत अन्य जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा. आने वाले 5 दिनों तक सभी जिलों में अधिकतम तापमान 30 से 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18 से 20 डिग्री सेल्सियस तक बना रह सकता है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अगले चार-पांच दिनों तक मौसम में कुछ खास परिवर्तन होने की संभावना नहीं है.

नवंबर शुरू होते ही बढ़ेगी ठंड: नवंबर महीना शुरू होते ही राज्य में तापमान गिरने के आसार हैं. इससे दोपहर में भी ठंड का असर दिखने लगेगा. प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में लोगों को अधिक ठंड का एहसास हो रहा है. अभी से ही कई जिलों में सुबह के समय कोहरा और धुंध देखने को मिल रहा है. इसके पीछे अलनीनो चक्रवात का असर देखा जा रहा है. मौसम विभाग के अनुसार इस बार ठंड जल्दी आएगी, जिसका असर लोगों के बीच नवंबर से फरवरी 2024 तक रहेगा. इसके बाद यह धीरे-धीरे खत्म हो जाएगा.

Last Updated : Oct 25, 2023, 10:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details