बिहार

bihar

सवर्ण चेहरे पर कांग्रेस का दांव: अखिलेश सिंह को सौंपी प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कमान

By

Published : Dec 5, 2022, 7:58 PM IST

Updated : Dec 5, 2022, 8:26 PM IST

बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह के नाम की घोषणा कर दी गई है. एक बार फिर कांग्रेस ने सवर्ण चेहरे पर दांव चला है. इससे पहले मदन मोहन झा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष थे.

Akhilesh Singh
Akhilesh Singh

पटना: बिहार कांग्रेस को अपना नया अध्यक्ष मिल गया है. राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह को पीसीसी की कमान (Rajya Sabha MP Akhilesh Singh) मिल चुकी है. मदन मोहन झा (Madan Mohan Jha) की जगह अब अखिलेश सिंह बिहार कांग्रेस की कमान संभालेंगे. ऐसे में एक बार फिर कांग्रेस ने सवर्ण चेहरे पर ही भरोसा जताया है. बता दें कि मदन मोहन झा के नेतृत्व में ही लोकसभा और विधानसभा का चुनाव लड़ा गया था. महागठबंधन 2.0 में फिलहाल कांग्रेस सरकार में शामिल है.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस ने नहीं माना नीतीश को PM दावेदार.. बोले मदन मोहन झा राहुल गांधी PM मैटेरियल..

मदन मोहन झा की बिहार कांग्रेस अध्यक्ष पद से छुट्टी: कांग्रेस आलाकमान मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह को बिहार का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. मदन मोहन झा का कार्यकाल समाप्त होने के बाद लंबे समय से कयास लगा जा रहे थे कि बिहार कांग्रेस का नया अध्यक्ष कौन होगा? सभी नामों पर सस्पेंस हटाते हुए अखिलेश सिंह के नाम का ऐलान कर दिया.

नए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के सामने बड़ी चुनौती: बिहार कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर बीच-बीच में कई नाम उछाले जा रहे थे. नए प्रदेश अध्यक्ष के रूप में राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह के सामने बड़ी चुनौतियां होंगी. कांग्रेस के अंदर हावी गुटबाजी से निपटना भी उनके लिए बड़ी चुनौती होगी.

Last Updated : Dec 5, 2022, 8:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details