बिहार

bihar

बिहटा में अवैध अतिक्रमणकारियों के खिलाफ चला जिला प्रशासन का बुलडोजर

By

Published : Aug 27, 2022, 10:08 PM IST

बिहटा में जिला प्रशासन का बुलडोजर अभियान
बिहटा में जिला प्रशासन का बुलडोजर अभियान ()

बिहटा में अवैध अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई लगातार चल रही है. शनिवार को भी बिहटा नगर परिषद क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में अवैध रूप से बने दुकानों को बुलडोजर से धवस्त किया गया. यह कार्रवाई दानापुर SDM के निर्देश पर किया गया था. पढ़ें पूरी खबर..

पटना:प्रदेश में इन दिनों अतिक्रमण हटाओ अभियान लगातार जारी है. इसी क्रम में पटना जिला प्रशासन गैर कानूनी तरीके से कब्जा किए गए सरकारी जमीन को मुक्त करा रहा है. शनिवार को दानापुर SDM विक्रम वीरकर (Danapur SDM Vikram Virkar) के निर्देश पर बिहटा नगर परिषद क्षेत्र में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया. इस दौरान अतिक्रमण दस्ता ने डोमनीया पुल के आसपास कब्जा जमाए दुकानों पर बुलडोजर (Action Against Encroachers In Bihta) चलाया गया. यहां लोगों ने कब्जा करके पक्के दुकान बना लिए थे.

यह भी पढ़ें:जमुई के सिकंदरा में योगी स्टाइल में अतिक्रमणकारियों पर चला बुलडोजर

पुलिस और लोगों के बीच हल्की नोकझोक:अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई के दौरान मौके पर स्थानीय अंचलाधिकारी कन्हैयालाल, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी विपिन कुमार के अलावा जिला प्रशासन की टीम एवं भारी संख्या में पुलिस बल की टीम मौजूद थी. बावजूद इसके अतिक्रमण प्रशासन की टीम और स्थानीय लोगों के बीच हल्की नोकझोक हो गयी. हालांकि, पुलिस ने मामला के शांत कराया और लोगों को अपनी दुकान हटाने का निर्देश दिया गया. वहीं कुछ दुकानदारों को बुलडोजर चलाकर नष्ट किया गया.

यह भी पढ़ें:पटना-डोभी फोरलेन निर्माण के लिए मसौढ़ी में चला बुलडोजर, अतिक्रमित 62 घर तोड़े गये

अतिक्रमण हटाने का दिया गया था निर्देश:अतिक्रमण कार्रवाई से पहले जिला प्रशासन ने कई बार कब्जेधारियों को हटने का निर्देश दिया गया था, लेकिन वे नहीं माने. अंचलाधिकारी कन्हैया लाल ने बताया कि यहां से अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस भेजा गया था. फिर भी लोगों ने दुकान नहीं हटाया. आगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी. आदेश नहीं मानने वाले को 5 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा.

"दानापुर SDM विक्रम वीरकर के निर्देश पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है, जो भी गैरकानूनी तरीके से दुकान बना कर रखे हैं, उन्हें पूर्व में भी नोटिस दिया गया था, लेकिन वे लोग दुकान नहीं हटा रहे थे. जिसके बाद बुलडोजर के जरिए सभी दुकान को धवस्त किया गया है. इसके बाद भी यदि कोई यहां दुकान लगाता है तो 5000 का जुर्माना लगाया जाएगा. यह अभियान लगातार नगर परिषद क्षेत्र में चलता रहेगा"-कन्हैया लाल, अंचलाधिकारी, बिहटा

ABOUT THE AUTHOR

...view details