बिहार

bihar

सीएम आवास में नीतीश ने फहराया तिरंगा, कोरोना के चलते छात्राओं के बीच नहीं बंटी जलेबी

By

Published : Jan 26, 2021, 5:10 PM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 72वां गणतंत्र दिवस के मौके पर सीएम आवास में झंडोत्तोलन किया. कोरोना का असर मुख्यमंत्री आवास पर भी दिखा. इस बार छात्र-छात्राओं को नहीं बुलाया गया और जलेबियां भी नहीं बंटी.

republic day celebration in chief minister nitish kumar house
मुख्यमंत्री आवास में झंडोत्तोलन

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 72वां गणतंत्र दिवस के मौके पर सीएम आवास में झंडोत्तोलन किया. कोरोना का असर मुख्यमंत्री आवास पर भी दिखा. इस बार छात्र-छात्राओं को नहीं बुलाया गया और जलेबियां भी नहीं बंटी. इससे पहले मुख्यमंत्री झंडोत्तोलन के बाद छात्राओं को खुद जलेबी खिलाते थे.

मुख्यमंत्री हर साल गणतंत्र दिवस के मौके पर पटना के दनियावां के दलित टोले में जाते थे और वहां के बुजुर्ग से झंडोत्तोलन कराते थे. कोरोना के कारण उन्होंने यह कार्यक्रम रद्द कर दिया. 15 अगस्त 2020 को भी वह नहीं गए थे. सीएम आवास में झंडोत्तोलन के दौरान मुख्यमंत्री सचिवालय के सभी अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे. सीएम आवास में झंडोत्तोलन के बाद मुख्यमंत्री गांधी मैदान गए और वहां राज्यपाल फागू चौहान की आगवानी की.

राज्यपाल फागू चौहान की आगवानी करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार.

यह भी पढ़ें-राज्यपाल ने गांधी मैदान में फहराया तिरंगा, कहा- संकल्प लेना है हम बिहार को आगे ले जाएंगे

विधानसभा में विजय सिन्हा ने किया झंडोत्तोलन
विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने विधानसभा परिषद में झंडोत्तोलन किया. वहीं, विधान परिषद में कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने झंडोत्तोलन किया.

तिरंगे झंडे को सलामी देते विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा.

पटना प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने पटना के कारगिल चौक पर शहीदों को याद किया. उन्होंने गणतंत्र दिवस के मौके पर माल्यार्पण कर शहीदों को नमन किया.

पटना एसएसपी कार्यालय के बाहर एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने राष्ट्रीय ध्वज को फहराकर उसे सलामी दी. इसके साथ ही उन्होंने मौके पर मौजूद जवानों की सलामी भी ली.

गया में गणतंत्र दिवस के मौके पर गांधी मैदान स्थित हरिहर सुब्रह्मण्यम स्टेडियम में मगध प्रमंडल आयुक्त मयंक वड़वड़े ने झंडोत्तोलन किया. इस दौरान उन्होंने परेड की सलामी ली.

पटना जंक्शन पर आरपीएफ और जीआरपी के जवानों ने तिरंगे को सलामी दी. रेलवे स्टेशन परिसर में रेल कर्मियों के साथ रेल प्रशासन ने झंडे को सलामी दी. पटना जंक्शन पर स्टेशन अधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने झंडोत्तोलन किया.

लोक जनशक्ति पार्टी प्रदेश कार्यालय पटना में दलित सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष और लोजपा सांसद पशुपति कुमार पारस ने ध्वजारोहण किया. उन्होंने रामविलास पासवान को पद्म भूषण से नवाजे जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया.

लोजपा ऑफिस में झंडोत्तोलन.

नालंदा में जदयू के जिला अध्यक्ष सिया शरण ठाकुर ने पार्टी कार्यालय में झंडोत्तोलन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि पार्टी को मजबूत करना उनकी पहली प्राथमिकता होगी.

नालंदा में जदयू ऑफिस में झंडोत्तोलन.

दरभंगा के नेहरू स्टेडियम में प्रमंडलीय आयुक्त राधेश्याम साह ने झंडोत्तोलन किया. इस अवसर पर बीएमपी, डीएपी, गृह रक्षा वाहिनी और फायर ब्रिगेड ने परेड किया.

बेतिया महाराजा स्टेडियम में डीएम कुंदन कुमार ने झंडोत्तोलन किया. बेतिया डीएम कुंदन कुमार और बेतिया एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने परेड की सलामी ली.

बेतिया में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम.

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के ऑफिस में गणतंत्र दिवस के अवसर पर झंडोत्तोलन किया गया. इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बी एल वैष्यन्तरि, प्रदेश प्रवक्ता विजय यादव, अमरेंद्र त्रिपाठी सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे.

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के ऑफिस में झंडोत्तोलन.

कैमूर जिले के भभुआ जगजीवन स्टेडियम में डीएम नवदीप शुक्ला ने तिरंगा फहराया. डीएम और एसपी ने परेड की सलामी ली.

खगड़िया में गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह जेएनकेटी स्टेडियम में आयोजित हुआ. डीएम आलोक रंजन घोष ने झंडोत्तोलन किया.

औरंगाबाद के गांधी मैदान में जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने झंडोत्तोलन किया. जिलाधिकारी ने जिले के शहीदों को नमन कर स्वतंत्रता संग्राम में अपनी भूमिका निभाने वालों को श्रद्धांजलि दी.

औरंगाबाद में झंडोत्तोलन

पटना जिला के मसौढ़ी के गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस के मौके पर झंडोत्तोलन किया गया. इस मौके पर अनुमंडल समेत विभिन्न विभागों के पदाधिकारी मौजूद रहे.

पटना जिला के बाढ़ अनुमंडल के अनुग्रह नारायण सिंह महाविद्यालय खेल मैदान में एसडीएम सुमित कुमार ने ध्वजारोहण किया. एएसपी कार्यालय में एएसपी अंबरीश राहुल ने झंडोत्तोलन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details