बिहार

bihar

'40 हजार दीजिए नहीं तो घर में छापेमारी हो जाएगी..' बिजली चोरी का डर दिखाकर ले ली 40 हजार की रिश्वत

By

Published : Oct 5, 2021, 4:05 PM IST

पीड़ित

पटना में बिजली चोरी के आरोप में छापेमारी का भय दिखाकर 40 हजार रुपये रिश्वत लेने का मामला सामने आया है. पीड़ित ने बताया कि उनके घर का कनेक्शन काफी दिनों पहले ही काट दिया गया था, इसके बाद छापेमारी का भय दिखाया जा रहा था. जानें पूरा मामला...

पटनाः बिहार में लोगों की सुविधा हेतु उनके घरों में स्मार्ट प्रीपेड मीटर (Smart Prepaid Meter) तो लगाया जा रहा है, लेकिन अधिकारी और सक्रिय बिचौलिए अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. राजधानी पटना के पत्रकार नगर थाना क्षेत्र के हनुमाननगर में बिजली चोरी के आरोप में छापेमारी की बात कहकर विभाग के जेई के नाम पर बिचौलिए ने एक व्यक्ति से 40 हजार की रिश्वत ले ली.

इसे भी पढ़ें- भयावह: लखीमपुर खीरी में किसानों के कुचलने का वीडियो वायरल

पीड़ित नंदकिशोर सिंह ने बताया कि वह अपने गांव गए हुए थे. इसी दौरान बिजली विभाग ने उनके घर का बिजली कनेक्शन काट दिया था. फिर नीलकमल नाम के एक कर्मचारी का फोन आया कि आपके घर में बिजली चोरी को लेकर छापेमारी की जा रही है. यह सुनते ही नंदकिशोर सिंह पटना पहुंचे. यहां आने पर घर में छापेमारी तो नहीं हुई, लेकिन कनेक्शन जोड़ने के नाम पर उनसे 40 हजार रुपये की रिश्वत मांगी गई.

देखें वीडियो

नंदकिशोर सिंह ने बताया कि इसे लेकर वह काफी समय तक विभाग के कार्यालयों का चक्कर काटते रहे लेकिन किसी ने नहीं सुनी. फिर छापेमारी के डर से उन्होंने 20 हजार रुपये का चेक और 20 हजार रुपये कैश एक बिचौलिए को दे दिया. बात यहां खत्म नहीं हुई, बल्कि यहीं से शुरू हुई. इस मामले को लेकर पीड़ित ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई. लिखित शिकायत जेई को भी किया. एसपी तक के संज्ञान में बातें दी गई.

इसे भी पढ़ें-सांप की तरह रेंगकर छत पर कटिया हटाने पहुंचा था शख्स, जानिए फिर क्या हुआ

उन्होंने बताया कि शिकायत के बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. इधर ईटीवी भारत नंदकिशोर सिंह के आरोपों और शिकायत की बात को लेकर जब हनुमाननगर बिजली आपूर्ति प्रशाखा के जेई पंकज कुमार के पास पहुंचा तो उन्होंने बताया कि अब ये बातें संज्ञान में आई हैं. रिश्वत लेने के मामले की गहनता से जांच की जाएगी. अगर किसी ने रिश्वत लिया है तो उसपर कार्रवाई की जाएगी.


इसे भी पढ़ें-अब बिहार में तेजी से लगाए जाएंगे स्मार्ट प्रीपेड मीटर, कम होगा बिजली का नुकसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details