बिहार

bihar

Nawada News : नवादा में वज्रपात का कहर.. तीन लोगों की मौत, चार गंभीर रूप से घायल

By

Published : Jun 30, 2023, 3:15 PM IST

नवादा में वज्रपात से तीन लोगों की मौत का मामला सामने आया है. बताया जाता है कि सभी लोग एक ही गांव के हैं और अपने खेत में काम कर रहे थे. तभी बिजली कड़की और उसकी चपेट में कई लोग आ गए. इसमें चार लोग बुरी तरह जख्मी भी हो गए हैं. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

नवादा : बिहार के नवादा में वज्रपात से शुक्रवार को तीन लोगों की मौत हो गई. बारिश शुरू होने के साथ ही अचानक से आसमानी बिजली भी कहर बनकर गिरने लगी. इसकी चपेट में आने से जहां तीन लोगों की मौत हो गई, वहीं चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. सभी घायलों की हालत चिंताजनक बताई जा रही है. उनलोगों को इलाज के लिए पावापुरी रेफर किया गया है. बताया गया कि सभी नवादा जिले के वारिसलीगंज थानाक्षेत्र के आजमपुर गांव निवासी हैं.

ये भी पढ़ें : नवादा ने आकाशीय बिजली का कहर, बसकंडा गांव में वज्रपात से युवक की मौत

खेत में काम करने में जुटे थे सभी लोग :बताया जाता है कि शुक्रवार की सुबह झमाझम बारिश शुरू हो गई. इसके बाद सभी लोग अपने-अपने खेतों में जाकर कृषि कार्य में जुट गए थे. तभी अचानक तेज आवाज के साथ आसमान से बिजली मौत बनकर खेत में काम करने वाले लोगों पर गिर गई. इस घटना में मोनु कुमार पिता आनंदी सिंह 22 वर्ष, श्याम बिहारी झा पिता अनिल झा 20 वर्ष, अजय कुमार पिता देव नारायण सिंह 27 वर्ष की मृत्यु हो गयी. तीनों को पहले वारिसलीगंज अस्पताल लाया गया. जहां डाॅक्टर ने इन्हें मृत घोषित कर दिया.

जख्मियों को किया गया पावापुरी रेफर : वहीं वज्रपात की चपेट में आने से घायल लोगों में गौतम कुमार पिता स्व.अशोक सिंह 19 वर्ष, सोनी कुमार 18 वर्ष पिता कृष्ण मुरारी, पवन कुमार 21 वर्ष पिता चुन्नी मिश्रा, शिवम कुमार 15 पिता स्नेही सिंह शामिल हैं. बताया जाता है कि खेतों से निकलकर सभी शुक्रवार की दोपहर गांव के बधार में स्थित आम के बगीचा में चले गए थे. तभी वज्रपात की चपेट में आकर जख्मी हो गए और तीन लोगों की मौत हो गई. सभी घायलों को लोगों को स्थानीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद पावापुरी रेफर किया गया है.

वज्रपात के दौरान बरतें सावधानी : वैसे मौसम विभाग की ओर से चेतावनी जारी की जाती है. वज्रपात के समय किसी ऊंचे क्षेत्र पर जाने से बचें. इसके साथ ही कभी भी पेड़ के नीचे खड़े ना हो. खुले स्थान में हैं तो जल्दी से घर चले जाएं. खिड़की और दरवाजें से दूर रहें. बिजली के पोल व मोबाइल टावर से दूर रहें. घर में इलेक्ट्रॉनिक मशीनों व डिवाइस को बंद कर दें. एक जगह पर कभी भी समूह में खड़े न हों.

ABOUT THE AUTHOR

...view details