बिहार

bihar

नवादा में बंद घर से चोरों ने की लाखों रुपए के गहने-बर्तनों की चोरी

By

Published : Sep 28, 2021, 7:31 PM IST

नवादा में एक बंद घर से चोरों ने लाखों के जेवरात और बर्तन चुरा लिए. पड़ोसियों ने सुबह दरवाजा खुला देख कर घर के मालिक और पुलिस को सूचना दी. पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है. पढ़ें रिपोर्ट...

नवादा
नवादा

नवादाः बिहार में नवादा (Nawada) जिले के गोविंदपुर बाजार नायक टोला में चोरों ने एक घर का ताला तोड़कर लाखों रुपए के जेवरात व बर्तन की चोरी कर ली. घर के मालिक मुकेश कुमार सरकारी नौकरी पर कार्यरत हैं. बिहटा में पूरे परिवार के साथ रहते हैं. घर की देखभाल के लिए पड़ोसी आशीष कुमार को चाबी दे रखी थी. मंगलवार की सुबह घर का दरवाजा खुला देख अन्य पड़ोसी ने घटना की सूचना आसपास के लोगों को दी गई.

यह भी पढ़ें- दानापुर में हाई स्कूल के CCTV कैमरों पर ही चोरों ने साफ किया हाथ

जानकारी मिलते ही लोगों की भीड़ लग गई. घर की देखभाल करने वाले आशीष कुमार को बुलाया गया. मेन दरवाजा का ताला ग्रामीणों के बीच खोला गया. दरवाजा खोलने के उपरांत सभी लोग घर के अंदर पहुंचे. देखा कि एक कमरे में सारा सामान बिखरा पड़ा है. गोदरेज बक्सा खुला हुआ है. लोगों ने जेवरात को खोजने की कोशिश की, लेकिन नहीं मिला. बक्से से सारे बर्तन भी गायब थे.

सभी ने घर की छानबीन की. पास में ही चोरों के पांव के निशान बगल के खेत में मिला. लोगों ने आशंका जतायी कि अज्ञात चोर दीवार को लांघ कर घर में घुसे होंगे. मेन दरवाजा से सटे दूसरे दरवाजे का ताला तोड़कर घर में प्रवेश किया होगा. घुसने के उपरांत एक कमरा का ताले का कुंडली तोड़ दिया और सारा जेवरात व बर्तन अपने साथ ले भागे.

आशीष कुमार और ग्रामीणों द्वारा घटना की जानकारी पुलिस और गृह स्वामी मुकेश कुमार को फोन पर दी गई. सूचना मिलते ही थाना के एएसआई विनय कृष्ण दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. लोगों से पूछताछ की. संदेह के तौर पर कई लोगों का नाम भी आया. जिसका खुलासा पुलिस द्वारा नहीं किया गया है. एएसआई विनय कृष्ण ने बताया कि आवेदन मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है.

बता दें कि 1 साल पूर्व तीन घरों में अज्ञात चोरों ने आतंक मचा कर चोरी किया था. जिसकी प्राथमिकी गोविंदपुर थाना में दर्ज करायी गई थी. चोरों को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार मेहनत कर रही है. लेकिन पकड़ से बाहर है. वहीं मंगलवार की अहले सुबह ठीक उसी मोहल्ला में चोरी हो गई.

यह भी पढ़ें- VIDEO: चंद सेकेंड में बाइक लेकर फुर्र हुआ चोर, CCTV में कैद हुई करतूत

ABOUT THE AUTHOR

...view details