बिहार

bihar

तेलंगाना पुलिस ने नवादा में की छापेमारी, ठगों से 1.22 करोड़ कैश और 3 लग्जरी कार बरामद

By

Published : Aug 13, 2022, 6:33 PM IST

Updated : Aug 13, 2022, 11:06 PM IST

नवादा के वारिसलीगंज में तेलंगाना पुलिस ने नवादा पुलिस की टीम के साथ छापामार कार्रवाई की है. चार ठगों से लाखों रुपए का कैश बरामद हुआ है. आरोपियों से लग्जरी कार भी बरामद हुई है. पढ़ें पूरी खबर..

नवादा में ठगों से 1.22 करोड़ रुपए कैश बरामद
नवादा में ठगों से 1.22 करोड़ रुपए कैश बरामद

नवादा: बिहार के नवादा जिले में तेलंगाना पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा में कैश बरामद (Telangana Police Raid in Nawada) किया है. हैदराबाद से आई पुलिस टीम ने जिला पुलिस के सहयोग से वारिसलीगंज के भवानी बिगहा गांव में छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने एक करोड़ 22 लाख रुपए कैश बरामद (cash recovered from Nawada ) किया. इसके साथ ही पुलिस ने तीन लग्जरी गाड़ियों के साथ चार ठगों को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें- लाखों रुपये के गहने, कैश और 10 पुड़िया स्मैक के साथ एक गिरफ्तार

10 राउंड हुई फायरिंग : पुलिस ने बताया कि जब भवानी बीघा गांव स्थित सुरेंद्र प्रसाद का पुत्र मिथिलेश प्रसाद के घर की घेराबंदी की जा रही थी. तब अपने को घिरते देख सायबर बदमाश गोलीबारी शुरू कर दिया. जबाबी कार्रवाई में पुलिस को भी बचाव के लिए 10 राउंड फायरिंग करना पड़ा. गोलीबारी में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. बताया गया की सायबर ठग भूटाली राम के घर में तलाशी के क्रम में पुलिस को आलमारी में रखा रुपयों से भरा दो एयर बैग जिसमें एक करोड़ 22 लाख 77 हज़ार रुपये बरामद किया गया. जबकि मिथिलेश प्रसाद के पिता सुरेंद्र प्रसाद के घर से फार्च्यूनर तथा टाटा की लग्जरी कार बरामद हुई. कार में तीन बोतल शराब भी थी.

चार की गिरफ्तारी : भवानी गांव में छापेमारी के दौरान पुलिस ने सायबर सरगना मिथिलेश को तो नहीं पकड़ पाई लेकिन उसका पिता सुरेंद्र प्रसाद, ग्रामीण भुटाली राम तथा शेखपुरा जिले के कसार ओपी के कसार ग्रामीण राजकुमार महतो का पुत्र महेश कुमार एवं शेखपुरा का ही ग्रामीण जितेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर थाने ले गई. पुलिस की इस कार्रवाई के बाद इलाके के लोगों में हड़कंप मच गया है. जब्त सभी लग्जरी गाड़ियां झारखंड नंबर की हैं. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार चारों ठगों से कड़ी पूछताछ में जुटी है.

सायबर ठग के विरुद्ध अब तक कि सबसे बड़ी कार्रवाई: भवानी बीघा गांव में छापेमारी में बरामद रुपये, वाहन तथा ठगों की एक साथ गिरफ्तारी जिले में बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है. इससे चार वर्ष पहले महाराष्ट्र की पुलिस ने वारिसलीगंज बायपास मोहल्ले से कल्लू नामक एक युवक को 56 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया था. जबकि तेलंगाना की ही पुलिस ने दो वर्ष पूर्व भवानी बीघा में देवर भाभी को 30 लाख नकदी के साथ गिरफ्तार किया था. जबकि इस बार 1.22 करोड़ रुपए कैश बरामद हुए हैं.

Last Updated : Aug 13, 2022, 11:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details