बिहार

bihar

सावधान! नवादा में अब साधु के वेश में घूम रहे ठग, महिला को लगाया चूना

By

Published : Dec 23, 2022, 1:51 PM IST

नगर थाना क्षेत्र के मोती बीघा में साधुओं के वेश में दो ठगों ने महिला से लाखों रुपये के जेवरात की ठगी (Woman duped of lakhs in Nawada) कर ली. साधु ने महिला को उसके बेटे को ठीक कर देने का झांसा देकर पहले तो 6 हजार रुपये ठग लिए. फिर एक सप्ताह बाद आकर 2 भर सोने के जेवरात लेकर भाग गए. हालांकि इस दोरान एक ठग पकड़ा गया. जानिए क्या है पूरा मामला...

नवादा में अब साधु के वेश में घूम रहे हैं ठग
नवादा में अब साधु के वेश में घूम रहे हैं ठग

नवादा: बिहार के नवादा में ठग (thugs in nawada) अब साधु का वेश धारण कर लोगों को अपने झांसा का शिकार बना रहा है. ताजा मामला नगर थाना क्षेत्र के मोती बीघा का है. जहां साधु के वेश में दो ठग ने एक महिला से लाखों रुपये के जेवरात की ठगी कर ली. महिला, साधू के पास झाड़ फूंक करवाने गई थी. जिसके बाद दोनों साधुओं ने महिला को अपनी बातों में उलझा कर उससे लिए गए सोने को लेकर फरार हो गया. इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने एक ठग को पकड़ लिया.

ये भी पढ़ें-ठगी का नायाब तरीका: 'मुट्ठी बांधकर 21 बार लक्ष्मी का नाम लीजिए... 81 कदम चलकर आइए...'

झाड़ फूंक के नाम पर महिला को लूटा:घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि नगर थाना क्षेत्र के मोती बीघा निवासी भोला चौधरी के पुत्र नीरज कुमार काफी दिनों से बीमार चल रहा था. जिसके बाद दो ठग साधु के वेश में आकर महिला से उसके बेटे का हालचाल पूछने लगा. ठग ने दावा किया कि ो उसके बेटे को झाड़ फूंक कर ठीक कर देगा. ऐसा सुनते ही महिला उसके झांसे में आ गई. उस दिन झाड़-फूंक करने के नाम पर महिला से 6 हजार रुपये ठगे गए थे.

ठगी का शिकार हुई महिला:एक सप्ताह बीतने के बाद ठग वापस महिला के घर पहुंचा और उसके बेटे का हालचाल जाना. जिसके बाद ठगों ने महिला को घर का सारा सोना निकालने के लिए कहा. साधु ने कहा कि घर के सारे सोने से झाड़-फूंक करने पर तुम्हारा बेटा कभी बीमार नहीं होगा. ऐसा सुनते ही महिला ने घर से 2 भर सोना लाकर ठग के हाथों में दे दिया. इस दौरान ठग महिला को अपनी बातों में उलझाकर सारा सोना अपने थैले में रख लिया. एक पोटली में चावल रखकर उसे जमीन में गाड़ दिया. ठग ने महिला से कहा कि सोना मिट्टी के अंदर गाड़ दिया गया है. तुम अपने बेटे को 21 दिनों तक उसे लांघने के लिए कहकर साधु वहां से चला गया.

महिला को हुआ शक:साधु के चले जाने के बाद महिला के मन में थोड़ा शक हुआ कि कहीं दोनों ठग उसका सोना लेकर तो नहां चला गया. जिसके बाद महिला ने उस स्थान को खोदकर कर देखा तो एक पोटली में सोना की जगह चावल रखा हुआ है. जिससे महिला के होश उड़ गए और वो रोने लगी. ग्रामीणों और परिजनों को जब मामले की जानकारी मिली तो लोगों ने एक ठग को खदेड़ कर पकड़ लिया. इस दौरान दूसरा आरोपी भागने में सफल रहा. पकड़े गए ठग को पुलिस के हवाले कर दिया गया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.



ये भी पढ़ें-बेतिया: महिला को कागज का बंडल थमाकर की 33 हजार की ठगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details