बिहार

bihar

भोजपुर में सीओ रहे अनुज प्रसाद के आवास पर आर्थिक अपराध इकाई का छापा

By

Published : Nov 19, 2021, 8:08 PM IST

भोजपुर के कोइलवर में सीओ रहे अनुज प्रसाद के आवास पर छापेमारी की गई है. ये छापेमारी आर्थिक अपराध इकाई ने की है. सोन नदी में बालू के अवैध खनन के खिलाफ सरकार की ओर से की गई कार्रवाई में वे निलंबित चल रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर..

आर्थिक अपराध इकाई का छापा
आर्थिक अपराध इकाई का छापा

नवादा:आर्थिक अपराध इकाई बिहार (Economic Offences Unit Bihar) की टीम इन दिनों लगातार छापेमारी अभियान चला रही है. इसी कड़ी में ईओयू की टीम ने जिले के उग्रवाद प्रभावित सिरदला प्रखंड (Sirdala Block) क्षेत्र के लौंद बाजार में छापेमारी की. आर्थिक अपराध इकाई बिहार की टीम ने ये कार्रवाई भोजपुर जिले के कोईलवर में सीओ रहे अनुज प्रसाद के आवास पर की है.

ये भी पढ़ें:पूर्व DSP पंकज कुमार रावत के पैतृक आवास पर आर्थिक अपराध इकाई का छापा

आर्थिक अपराध इकाई के छापेमारी के दौरान मौके पर सिरदला पुलिस के अधिकारियों और जवान घर के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी. वहीं टीम के सदस्य घर के अंदर तलाशी में जुटी रही. बताया जा रहा है कि 18 नवम्बर 2021 को इनके विरुद्ध आर्थिक अपराध थाना में मामला दर्ज किया गया.

नवादा के लौंद में आर्थिक अपराध इकाई का छापा

इनके विरुद्ध कांड संख्या 25/21 दर्ज करायी गयी थी. भ्रष्टाचार निरोधी अधिनियम के विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. बता दें कि सोन नदी से बालू चोरी के मामले में अधिकारियों के विरुद्ध सरकार ने दंडात्मक कार्रवाई की थी, जिसमें स्थानांतरण से लेकर निलम्बित करने तक की कार्रवाई की गयी है.

ये भी पढ़ें:आय से अधिक संपत्ति मामले में भोजपुर के तत्कालीन CO के आवास पर छापेमारी

बता दें कि कोईलवर में सीओ रहते हुए अनुज प्रसाद का दामन भी दागदार हुआ था और उन्हें निलम्बित कर दिया गया था. आर्थिक अपराध इकाई की टीम एक साथ पटना, नवादा और पैतृक आवास के साथ उनके ससुराल गया में भी छापामारी की है. फिलहाल विस्तृत विवरण नहीं आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details